नीतीश सरकार ग्रेजुएशन पास करने वाली छात्राओं को नहीं दे पा रही प्रोत्साहन राशि, तेजस्वी ने विधानसभा में शिक्षा मंत्री घेरा

नीतीश सरकार ग्रेजुएशन पास करने वाली छात्राओं को नहीं दे पा रही प्रोत्साहन राशि, तेजस्वी ने विधानसभा में शिक्षा मंत्री घेरा

PATNA : बिहार में स्नातक की परीक्षा पास करने वाले छात्राओं को नीतीश सरकार प्रोत्साहन राशि देती है. लेकिन प्रोत्साहन राशि लंबे अरसे से बिहार में छात्राओं को नहीं मिल पा रही. इस बात का खुलासा आज बिहार विधानसभा के प्रश्नोत्तर काल में हुआ. दरअसल विधायकों ने इस मामले को जब सदन में उठाया तो शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने खुद स्वीकार किया कि कोरोना वायरस के कारण पिछले डेढ़ साल में प्रोत्साहन राशि उन छात्राओं को नहीं मिल पाई है, जिन्होंने स्नातक की परीक्षा पास की है.

सरकार के जवाब के बाद नेता प्रतिपक्ष भी सदन में उठ खड़े हुए

सरकार के इस जवाब के बाद नेता प्रतिपक्ष भी सदन में उठ खड़े हुए. तेजस्वी यादव ने कहा कि सरकार यह कैसी योजना चला रही है, जिसके तहत छात्राओं को प्रोत्साहन राशि नहीं मिल पा रही. इसके बाद शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कई सालों के आठवें सत्र में रख दिए. शिक्षा मंत्री ने बताया कि हम लगातार इस योजना के तहत छात्राओं को प्रोत्साहन राशि दे रहे हैं. लेकिन कोरोना वायरस के कारण थोड़ी परेशानी जरूर हुई है.

पिछले डेढ़ साल में प्रोत्साहन राशि उन छात्राओं को नहीं मिल पाई

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सरकार पर आरोप लगाया

शिक्षा मंत्री के जवाब के बाद काफी देर तक विधानसभा में विपक्षी सदस्य सरकार से सवाल पूछ रहे. तेजस्वी यादव ने सरकार पर आरोप लगाया कि केवल दिखावे के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार योजनाओं का संचालन करते हैं. जबकि हकीकत यह है कि प्रोत्साहन राशि छात्राओं को मुहैया नहीं कराई जा रही.

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click here

Bihar News – Click here