B. Ed प्रवेश परीक्षा के लिए बनाये जाएंगे 32 से अधिक केन्द्र , तैयारी शुरू

B. Ed प्रवेश परीक्षा के लिए बनाये जाएंगे 32 से अधिक केन्द्र , तैयारी शुरू

राज्य स्तरीय बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा को लेकर सूबे के 11 शहरों में परीक्षा केंद्र बनाने के लिए तैयारी शुरू कर दी गई है। 11 जुलाई को बीएड प्रवेश परीक्षा संभावित है। इसको लेकर जिले में 32 केंद्र बनाए जाने की संभावना है।

पिछली बार की तरह ही छात्रों के लिए अलग और छात्राओं के लिए अलग केंद्र होंगे

इन केंद्रों पर जिले के 16 हजार परीक्षार्थियों के बैठने की व्यवस्था की जाएगी। पिछली बार की तरह ही छात्रों के लिए अलग और छात्राओं के लिए अलग केंद्र होंगे।

कई विश्वविद्यालयों की ओर से केंद्रों की जानकारी दे दी गई

राज्य स्तरीय बीएड प्रवेश परीक्षा का आयोजन ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय की ओर से किया जाना है। इसको लेकर मिथिला विश्वविद्यालय ने राज्य के तमाम विश्वविद्यालयों से परीक्षा केंद्रों की सूची उपलब्ध कराने को कहा है। कई विश्वविद्यालयों की ओर से केंद्रों की जानकारी दे दी गई है। बचे हुए विश्वविद्यालयों को फिर से पत्र भेजने की तैयारी है।

इधर, मुजफ्फरपुर के 16 हजार छात्रों ने आवेदन किया है। आवेदन की तिथि बचे होने से छात्रों की संख्या में और इजाफा होने की संभावना है। परीक्षा केंद्र कॉलेजों से लेकर स्कूलों तक में बनाए जाएंगे।

बीएड प्रवेश परीक्षा के स्टेट नोडल अफसर प्रो. अशोक कुमार मेहता ने कहा कि परीक्षा केंद्रों की सूची को लेकर सभी विवि को निर्देश गए हैं। कई विवि ने जानकारी दी है। जिन विश्वविद्यालयों से जानकारी नहीं मिल पाई है, उन्हें रिमाइंडर भेजा जा रहा है। उम्मीद है कि 10 जून तक तक इसे अंतिम रूप दे दिया जाएगा। परीक्षा केंद्रों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाएगा।

बता दें कि पांच जून तक बिना विलंब शुल्क के फॉर्म भराया जाना है। जबकि आठ जून तक विलंब शुल्क के साथ आवेदन करने का समय है। एडमिट कार्ड एक जुलाई से जारी होगा जबकि प्रवेश परीक्षा के लिए 11 जुलाई को संभावित है।

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click here

Bihar News – Click here

BRABU Vocational Result : वोकेशनल कोर्स की 19 परीक्षाओं का रिजल्ट जारी, यहां से करें डाउनलोड

BRABU Vocational Result : वोकेशनल कोर्स की 19 परीक्षाओं का रिजल्ट जारी, यहां से करें डाउनलोड

BRABU Vocational Result Download: बिहार यूनिवर्सिटी के वोकेशनल कोर्स की 19 परीक्षाओं का रिजल्ट जारी हो गया है। यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर इसे अपलोड...