Breaking News पीएम मोदी की बैठक में बड़ा फैसला, CBSE 12वीं बोर्ड परीक्षा रद्द ,यहाँ जानिए पूरी जानकारी.

Breaking News पीएम मोदी की बैठक में बड़ा फैसला, CBSE 12वीं बोर्ड परीक्षा रद्द ,यहाँ जानिए पूरी जानकारी.

सीबीएसई 12वीं बोर्ड की परीक्षा रद्द हो गई है. बोर्ड परीक्षाओं को लेकर हुई बैठक के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीबीएसई 12वीं बोर्ड की परीक्षा को रद्द कर दिया है. पीएम मोदी ने मंत्रियों के साथ हुई बैठक में यह फैसला लिया.

पीएम मोदी ने कहा कि सीबीएसई की 12वीं की परीक्षा पर फैसला छात्रों के हित में लिया गया है. हमारे लिए छात्रों का स्वास्थ्य और सुरक्षा अत्यंत महत्वपूर्ण है और इसके लिए किसी प्रकार का समझौता नहीं किया जा सकता. उन्होंने कहा कि छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों में इस मुद्दे को लेकर चिंता थी, जिसे दूर किया जाना जरूरी था. सीबीएसई 12वीं की परीक्षा को रद्द करने के ऐलान के साथ ही कहा कि ऐसी तनावपूर्ण स्थिति में छात्रों को परीक्षा में बैठने के लिए मजबूर नहीं किया जाना चाहिए. साथ ही उन्होंने कहा कि सभी हितधारकों को छात्रों के प्रति संवेदनशीलता दिखाने की जरूरत है.

सीबीएसई 12वीं की परीक्षा को रद्द करने के ऐलान के साथ ही कहा कि ऐसी तनावपूर्ण स्थिति में छात्रों को परीक्षा में बैठने के लिए मजबूर नहीं किया जाना चाहिए. साथ ही उन्होंने कहा कि सभी हितधारकों को छात्रों के प्रति संवेदनशीलता दिखाने की जरूरत है.

पीएम की मंत्रियों के साथ हुई इस बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि सीबीएसई 12वीं कक्षा के छात्रों के परिणामों को बेहतर तरीके से परिभाषित मानदंड के अनुसार तैयार किया जाएगा. इस दौरान समय का भी खास ख्याल रखा जाए.

जो छात्र देना चाहें परीक्षा उनके लिए विकल्प

सभी हितधारकों को छात्रों के प्रति संवेदनशीलता दिखाने की जरूरत है. पीएम ने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि परिणाम अच्छी तरह से परिभाषित मानदंडों के अनुसार निष्पक्ष और समयबद्ध तरीके से तैयार किए जाएं. यह भी निर्णय लिया गया कि पिछले साल की तरह, यदि कुछ छात्र परीक्षा देने की इच्छा रखते हैं, तो स्थिति अनुकूल होने पर उन्हें सीबीएसई द्वारा ऐसा विकल्प प्रदान किया जाएगा.

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click here

Bihar News – Click here

Twin Tower videos: ताश के पत्तों की तरह ढह गया नोएडा का ट्विन टावर, देखिए कैसे आसमान तक उठा धूल का गुबार

Twin Tower videos: ताश के पत्तों की तरह ढह गया नोएडा का ट्विन टावर, देखिए कैसे आसमान तक उठा धूल का गुबार

Twin Towers Videos: नोएडा के सेक्टर 93 ए में स्थित ट्विन टावर्स अब इतिहास बन गए हैं। धमाके के साथ दोनों इमारतों को गिरा दिया...