AddText 04 05 04.14.00

BRABU : कन्या उत्थान की राशि के लिए आये आवेदनों में कई गड़बड़ियां सामने आयी, RN कॉलेज की छात्रा ने खुद को LS कॉलेज की बता कर दिया आवेदन

Mukhyamantree Kanya Utthaan Yojana : कन्या उत्थान की राशि के लिए आये आवेदनों में कई गड़बड़ियां सामने आयी हैं। आरएन कॉलेज की छात्रा ने खुद को एलएस कॉलेज की बताते हुए आवेदन कर दिया है।

मार्क्सशीट की जांच में यह खुलासा हुआ

मार्क्सशीट की जांच में यह खुलासा हुआ है। कन्या उत्थान की राशि के लिए आवेदन के बाद उसकी जांच विवि में की जाती है। जांच में देखा जाता है कि जिस कॉलेज के नाम से आवेदन किया गया है, छात्रा उस कॉलेज में पढ़ती है या नहीं।

आवेदन में जिस कॉलेज का नाम दिया गया है छात्र उस कॉलेज से पास नहीं

यूनिवर्सिटी में जांच के दौरान देखा गया है कि आवेदन में जिस कॉलेज का नाम दिया गया है छात्र उस कॉलेज से पास नहीं है। ऐसे आवेदनों को रिजेक्ट किया जा रहा है। कन्या उत्थान की राशि के लिए जिन कॉलेजों को दूसरे कॉलेज में टैग किया गया था, उन कॉलेजों ने भी अपने छात्रों से आवेदन करा दिए हैं।

BRABU : मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना के लिए अब अपलोड करने होंगे ये प्रमाणपत्र, नहीं तो रद्द होगा आवेदन, यहां पढ़ें पूरी खबर

कॉलेजों को दूसरे कॉलजों से टैग कर परीक्षा दिलाई गई

इन कॉलेजों को विवि से संबद्धता रद्द कर दी थी। छात्रों को नुकसान से बचाने के लिए यूनिवर्सिटी ने इन कॉलेजों को दूसरे कॉलजों से टैग कर परीक्षा दिलाई गई थी। संबद्ध कॉलेजों की छात्राओं को कन्या उत्थान की राशि देने पर उच्च शिक्षा निदेशालय की तरफ से कोई निर्देश यूनिवर्सिटी प्रशासन का नहीं आया है।

बिहार यूनिवर्सिटी के डीएसडब्ल्यू प्रो. अभय कुमार सिंह ने बताया

बिहार यूनिवर्सिटी के डीएसडब्ल्यू प्रो. अभय कुमार सिंह ने बताया कि समता कॉलेज, आरएन कॉलेज, वैशाली महिला कॉलेज और आरपीएस कॉलेज की छात्राओं के भुगतान की प्रक्रिया शुरू हो गई है। जहां से गड़बड़ी आ रही है उसे हटा दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि मुजफ्फरपुर के कॉलेजों के छात्राओं के फॉर्म का सत्यापन शुरू हो गया है।

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

Bihar Post Matric Scholarship Payment List: बिहार पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप पेमेंट लिस्ट जारी, ऐसे करें चेक नाम

Scroll to Top