बिहार यूनिवर्सिटी स्नातक सत्र 2021-24 के लिए 10 अगस्त तक आवेदन करने की अंतिम तिथि, जाने कब जारी होगी फर्स्ट मेरिट लिस्ट

बिहार यूनिवर्सिटी स्नातक सत्र 2021-24 के लिए 10 अगस्त तक आवेदन करने की अंतिम तिथि, जाने कब जारी होगी फर्स्ट मेरिट लिस्ट

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के अंगीभूत व संबद्ध कॉलेजों में स्नातक में एडमिशन के लिए आवेदन की तिथि एक बार फिर बढ़ायी जायेगी. अभी 10 अगस्त तक का समय दिया गया है. नये कॉलेजों का विकल्प जोड़ने के बाद सीटों की संख्या बढ़ जायेगी. इस कारण 8-10 दिन का समय बढ़ाया जायेगा.

अगस्त के अंतिम हफ्ते में पहली मेरिट लिस्ट जारी

99 कॉलेजों के लिए सेंट्रलाइज्ड आवेदन लिया जा रहा है, विवि के अधिकारियों का कहना है कि अगस्त के अंतिम हफ्ते में पहली मेरिट लिस्ट जारी की जा सकती है. इसी महीने एडमिशन की प्रक्रिया शुरू होगी, जिन छात्रों का नाम एक लिस्ट में आ जायेगा, उन्हें आवंटित कॉलेजों में ही एडमिशन लेना होगा. पहली लिस्ट में जिन छात्रों का नाम आ जायेगा, उनका नाम दूसरी या तीसरी लिस्ट में नहीं आयेगा.

छात्रों में उत्साह नहीं दिख रहा है

मार्च में बिहार बोर्ड का रिजल्ट निकलने के बाद ही विवि ने आवेदन के लिए यूएमआइएस पोर्टल खोला था. करीब पखवारे भर में एक लाख पांच हजार छात्रों ने आवेदन किया था. एमआइएस को-ऑर्डिनेटर डॉ ललन झा ने बताया कि एडमिशन को लेकर छात्रों में उत्साह नहीं दिख रहा है.

बिहार यूनिवर्सिटी के पीजी होस्टल में छापा, अवैध रूप से रह रहा छात्र हिरासत में

अब तक करीब 1.30 लाख छात्रों ने ही आवेदन किया

दूसरी बार पिछले महीने पोर्टल खोला गया था. पहले 31 जुलाई तक समय था, लेकिन सीबीएसइ रिजल्ट को देखते हुए 10 अगस्त तक बढ़ाया गया है. अब तक करीब 1.30 लाख छात्रों ने ही आवेदन किया है.

नये कॉलेजों के जुड़ने से सीटों की संख्या भी बढ़ जायेगी

पिछले हफ्ते पोर्टल पर जुड़े 21 नये कॉलेज बीआरएबीयू स्नातक सत्र 2021-24 में 99 कॉलेजों में दाखिला लेगा. पहले 78 कॉलेज थे. दो इवनिंग सहित 21 नये कॉलेजों को सरकार से मंजूरी मिलने के बाद पिछले हफ्ते यूएमआइएस पोर्टल पर इनका नाम भी जुड़ गया. अब 99 कॉलेज हो गये हैं. नये कॉलेजों के जुड़ने से सीटों की संख्या भी बढ़ जायेगी.

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click here

Bihar News – Click here

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय से संबंधित सभी जानकारी के लिए टेलीग्राम चैनल जॉइन करे –CLICK HERE

BRABU TDC Part 2 Practical Exam: आज से 26 केंद्रों पर शुरू होगी स्नातक सत्र 2019-22 के पार्ट-2 की प्रैक्टिकल परीक्षा

BRABU TDC Part 2 Practical Exam: आज से 26 केंद्रों पर शुरू होगी स्नातक सत्र 2019-22 के पार्ट-2 की प्रैक्टिकल परीक्षा

BRABU TDC Part 2 Practical Exam: बिहार यूनिवर्सिटी में स्नातक पार्ट-2 सत्र 2019-22 की प्रैक्टिकल परीक्षा मंगलवार से 26 केंद्रों पर शुरू होगी। परीक्षा के...