Bihar University पीजी (2020-22) में एडमिशन के लिए जाने कब जारी होगी 1st मेरिटलिस्ट

Bihar University पीजी (2020-22) में एडमिशन के लिए जाने कब जारी होगी 1st मेरिटलिस्ट

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय पीजी में एडमिशन के लिए 18 अप्रैल को मेरिटलिस्ट जारी कर देगा। 20 अप्रैल के बाद ऑनलाइन एडमिशन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। पीजी के सत्र 2020-22 की 5350 सीटों के लिए 6132 छात्रों ने आवेदन किया है।

अप्लई के लिए अभी तीन दिन का समय बचा है। आवेदक छात्रों की संख्या अभी कम बताई जा रही है। यूएमआईएस कोऑर्डिनेटर डॉ. ललन कुमार झा ने कहा कि 15 अप्रैल तक जितने छात्रों का एडमिशन के लिए आवेदन आएगा, उन्हीं आवेदनों को समेकित कर मेरिटलिस्ट जारी करने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

सत्र 2020-22

कुल 5350 सीटों के लिए 6132 छात्रों ने ही अभी किया है आवेदन

सबसे अधिक इतिहास व कॉमर्स के लिए छात्रों ने किये हैं आवेदन

15 हजार से अधिक आवेदन आए थे पिछले सत्र के लिए

Bihar B.Ed.Examination (CET B.Ed.):- 2021 यहाँ से करें Apply

सत्र एक साल देर होने के कारण आवेदन की तिथि में
विस्तार नहीं किया जाएगा। 18 अप्रैल को मेरिटलिस्ट जारी कर दी जाएगी। इसके बाद विवि के पीजी विभागों में एडमिशन की प्रक्रिया शुरू होगी। पिछले सत्र में एडमिशन के लिए 15 हजार छात्रों से अधिक आवेदन आए थे। इस बार कम आवेदन आने पर विवि की भी चिंता बढ़ी है।

अबतक के आवेदन में सबसे अधिक अधिक इतिहास के छात्र हैं। इसके बाद कॉमर्स, भूगोल, राजनीति विज्ञान, अर्थशास्त्र, मनोविज्ञान, फिजिक्स, होम साइंस, जूलॉजी, मैथ विषयों के लिए आवेदन आये हैं।

जबकि भाषा के कई विषयों में आवेदनों की संख्या सीट से काफी कम है। कोऑर्डिनेटर का कहना है कि जितने छात्रों का आवेदन रहेगा उसी की मेरिटलिस्ट विवि की वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी।

Rn college Telegram group – Click here

Rn college Facebook group – Click here

Bihar University info – Click here

BRABU Vocational Result : वोकेशनल कोर्स की 19 परीक्षाओं का रिजल्ट जारी, यहां से करें डाउनलोड

BRABU Vocational Result : वोकेशनल कोर्स की 19 परीक्षाओं का रिजल्ट जारी, यहां से करें डाउनलोड

BRABU Vocational Result Download: बिहार यूनिवर्सिटी के वोकेशनल कोर्स की 19 परीक्षाओं का रिजल्ट जारी हो गया है। यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर इसे अपलोड...