IPL 2021 Final CSK vs KKR: फाफ डुप्लेसी और शार्दुल ठाकुर ने बनाया चेन्नई को चौथी बार चैंपियन

IPL 2021 Final CSK vs KKR: फाफ डुप्लेसी और शार्दुल ठाकुर ने बनाया चेन्नई को चौथी बार चैंपियन

IPL 2021 Final: इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने कोलकाता नाइट राइडर्स को फाइनल में 27 रनों से हराकर खिताब पर कब्जा जमाया। महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में सीएसके की टीम चौथी बार आईपीएल की ट्रॉफी को अपने नाम करने में सफल रही।

शार्दुल ठाकुर ने तीन और रविंद्र जडेजा ने दो विकेट चटकाए। 

193 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर की टीम वेंकटेश अय्यर (50) और शुभमन गिल (51) की अर्धशतकीय पारियों के बावजूद 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 165 रन ही बना सकी। गेंदबाजी में सीएसके की ओर से शार्दुल ठाकुर ने तीन और रविंद्र जडेजा ने दो विकेट चटकाए।

फाफ डुप्लेसी  की 86 रनों की आतिशी पारी

इससे पहले टॉस गंवाने के बाद चेन्नई ने फाफ डुप्लेसी की 86 रनों की आतिशी पारी और आखिरी ओवरों में मोईन अली की 20 गेंदों पर खेली गई 37 रनों की ताबड़तोड़ पारी के दम पर 20 ओवर में महज 3 विकेट खोकर 192 रन बनाए। रॉबिन उथप्पा ने 31 और ऋतुराज गायकवाड़ ने 32 रनो का अहम योगदान दिया। कोलकाता की तरफ से सिर्फ सुनील नरेन की कुछ असरदार दिखे और उन्होंने दो विकेट अपने नाम किए।

193 जैसे विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकात नाइट राइडर्स की टीम को शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर ने धमाकेदार शुरुआत दी और दोनों ने पहले विकेट के लिए महज 10.4 ओवर में 91 रन जोड़े। वेंकटेश 50 रन बनाने के लिए शार्दुल ठाकुर का शिकार बने। इसके एक गेंद बाद ही शार्दुल ने नीतीश राणा को बिना खाता खोले चलते किया।

कोलकाता का बैटिंग ऑर्डर ताश के पत्तों की तरह बिखर गया

IPL 2021 Final: सुनील नरेन (2) ने गेंद से तो अच्छा काम किया, पर वह बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके। शुभमन गिल 51 रन बनाने के बाद दीपक चाहर की गेंद पर विकेटों के सामने पाए गए और टीम को मुश्किल हालात में छोड़कर पवेलियन लौट गए। इसके बाद कोलकाता का बैटिंग ऑर्डर ताश के पत्तों की तरह बिखर गया और कप्तान इयोन मोर्गन (4), दिनेश कार्तिक (9) और शाकिब अल हसन बिना खाता खोले चलते बने। सीएसके की तरफ से शार्दुल ठाकुर ने तीन और रविंद्र जडेजा और जोश हेजलवुड ने दो-दो विकेट झटके।

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click here

Bihar News – Click here

Sarkari Naukri 2021: 5 संस्थानों में मिल रहा है सरकारी नौकरी का बड़ा मौका, 10वीं-12वीं पास जल्द करें आवेदन

बिहार में होगी 8300 पीटी शिक्षकों की बहाली, पंचायत चुनाव के बाद होगी पात्रता परीक्षा, यहाँ पढ़े पूरी जानकारी

बिहार में होगी 8300 पीटी शिक्षकों की बहाली, पंचायत चुनाव के बाद होगी पात्रता परीक्षा, यहाँ पढ़े पूरी जानकारी

PT teachers reinstatement: मंत्री ने कहा कि जिस बीपीएससी से शिक्षकों की बहाली की बात विपक्ष करता है, उसी आयोग के तीन अध्यक्ष जेल तो एक निलंबित हुए थे।