AddText 05 05 11.21.32

BRABU UG PG Admission 2022 : पिछले दो दिनों में UG और PG में 22 हजार से अधिक छात्रों ने लिया एडमिशन, इस तारीख तक मौका, जाने डिटेल्स

BRABU UG PG Admission 2022 : बिहार यूनिवर्सिटी BRABU के UG Admission 1st Merit List के आधार पर स्नातक में एडमिशन लेने की अंतिम तिथि 25 अगस्त तय की गई थी।

हालांकि बाद में स्नातक सत्र 2022-25 में एडमिशन तिथि को 03 सितंबर तक बढ़ा दिया गया है। पूर्व की Last Date को देखते हुए दो दिनों में सर्वाधिक विद्यार्थियों ने एडमिशन कराया है।

स्नातक में अब तक इतने विद्यार्थियों ने लिया एडमिशन

स्नातक में जहां 24 अगस्त तक 25 हजार विद्यार्थियों ने ही एडमिशन लिया था। वहीं शुक्रवार को एडमिशन के बाद यूनिवर्सिटी के पोर्टल पर किए गए अपडेट में यह आंकड़ा 46 हजार के पार हो गया।

पीजी में अब तक इतने छात्रों ने लिया एडमिशन

इसी प्रकार PG सत्र 2021-23 में भी दो दिनों में सबसे अधिक विद्यार्थियों ने एडमिशन लिया है। PG में 24 अगस्त तक 943 विद्यार्थियों का एडमिशन हो सका था। वहीं 26 अगस्त तक यह आंकड़ा 2243 तक पहुंच गया है।

BRABU : B.Ed. 2nd Year परीक्षा के बदल गए कई केंद्र, देखिए अब आपका सेंटर किस कॉलेज में है ,ऑफिशियल नोटिस जारी

बिहार यूनिवर्सिटी के DSW ने बताया

बिहार यूनिवर्सिटी के DSW डॉ. अभय कुमार सिंह ने बताया कि जैसे-जैसे स्नातक और पीजी में एडमिशन का समय कम बचेगा कॉलेज और विभागों में भीड़ बढ़ेगी। ऐसे में विद्यार्थी Last Date की प्रतीक्षा नहीं करें। यदि उनका नाम मेधा सूची में आ गया है तो वे नामांकन करा लें।

इन छात्रों को नहीं मिलेगा दूसरी मेरिट लिस्ट में मौका

BRABU की ओर से स्नातक सत्र 2022-25 के पार्ट – वन में 90 हजार और PG सत्र 2021-23 के प्रथम सेमेस्टर में 5800 विद्यार्थियों की मेधा सूची जारी की गई है। इसमें नाम आने के बाद भी जो विद्यार्थी नामांकन नहीं कराएंगे उन्हें दूसरी मेधा सूची में मौका नहीं दिया जाएगा।

परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

Scroll to Top