बीआरए बिहार विश्वविद्यालय मे दो महीने के अंतराल पर होंगी स्नातक सत्र 2019-22 की परीक्षाएं

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय मे दो महीने के अंतराल पर होंगी स्नातक सत्र 2019-22  की परीक्षाएं

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के विभिन्न कॉलेजों में स्नातक सत्र 2019-22 में नामांकन लेने वाले विद्यार्थी प्रथम वर्ष की परीक्षा के लिए इंतजार कर रहे हैं।

मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के विभिन्न कॉलेजों में स्नातक सत्र 2019-22 में नामांकन लेने वाले विद्यार्थी प्रथम वर्ष की परीक्षा के लिए इंतजार कर रहे हैं। विवि की ओर से इनकी प्रथम वर्ष की परीक्षा स्थिति सामान्य होने के तुरंत बाद आयोजित करने की तैयारी है।

जबकि, इसका परिणाम शीघ्र जारी कर दो महीने के भीतर द्वितीय वर्ष की परीक्षा भी आयोजित की जाएगी। इस सत्र में नामांकित विद्यार्थियों की अबतक दो वर्षों की परीक्षा हो जानी चाहिए थी, लेकिन नामांकन में पेच फंसने और कॉलेजों की ओर से फर्जी नामांकन लेने के कारण अबतक प्रथम वर्ष की भी परीक्षा नहीं हो सकी है।

इसके साथ ही अन्य वोकेशनल कोर्स और पीजी के दो सत्र की परीक्षाएं भी जून के बाद आयोजित की जाएंगी। हालांकि, स्थिति ठीक होने पर ही परीक्षा कार्यक्रम जारी किया जाएगा। विवि की ओर से कहा गया है कि सरकार की ओर से निर्देश मिलने के बाद ही परीक्षा की दिशा में पहल की जाएगी। बता दें कि जाएंगी। हालांकि, स्थिति ठीक होने पर ही परीक्षा कार्यक्रम जारी किया जाएगा।

विवि की ओर से कहा गया है कि सरकार की ओर से निर्देश मिलने के बाद ही परीक्षा की दिशा में पहल की जाएगी। बता दें कि परीक्षाओं के ससमय आयोजन नहीं होने से विवि का सत्र और विलंब हो जाएगा। पूर्व से ही विवि का सत्र एक वर्ष विलंब से चल रहा है। ऐसे में इसे ट्रैक पर लाने में विवि को मुश्किलों का सामना करना होगा।

व्याख्याता के निधन पर ऑनलाइन शोकसभा

मनियारी के माधोपुर स्थित शहीद प्रमोद बीएड कॉलेज की व्याख्याता अक्षिता सिंह के निधन पर बीएड कॉलेज व उच्च माध्यमिक विद्यालय पुरुषोत्तमपुर के प्राचार्य डॉ. विपिन बिहारी के नेतृत्व मे ऑनलाइन श्रद्धाजलि सभा का आयोजन किया गया। उनकी आत्मा की शाति के लिए दो मिनट का मौन रखते हुए संवेदना व्यक्त की गई। शोक प्रकट करने वालों में बीएड कॉलेज के संस्थापक श्यामनंदन यादव, अरविंद कुमार, मो. सनाउल्लाह हाशमी, शादमा अदीब, सतीश कुमार, मंजूर आलम, डॉ. मंजूषी त्रिवेदी, डॉ. डेजी कुमारी, अíपता वात्सयायन, मधुमिता कुमारी, अनामिका, चंद्रशेखर शुक्ला, शैलेंद्र नाथ सिंह, ऋषिकेश रमण, मदन सिंह आदि शामिल रहे।

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click here

Bihar News – Click here

BIHAR 4 Year B.Ed. Admission 2022: चार वर्षीय इंटीग्रेटेड B.Ed की बची सीटों पर 10 अक्टूबर से स्पॉट नामांकन, यहां जाने पूरी प्रक्रिया

BIHAR 4 Year B.Ed. Admission 2022: चार वर्षीय इंटीग्रेटेड B.Ed की बची सीटों पर 10 अक्टूबर से स्पॉट नामांकन, यहां जाने पूरी प्रक्रिया

Bihar 04 Year B.Ed. Admission 2022: चार वर्षीय इंटीग्रेटेड बीएड की बची हुई 155 सीटों पर 10 अक्टूबर से ऑन स्पॉट नामांकन होगा। 14 अक्टूबर...