AddText 03 20 02.50.49

BRABU : अच्छी खबर! 4 लाख इंटर पास छात्राओं को 25-25 हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि इस तिथि तक होगी जारी, यहाँ पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

Bihar Board 12th Scholarship 2022 (मुख्यमंत्री कन्या प्रोत्साहन योजना) : इंटरमीडिएट उत्तीर्ण छात्राओं को 25-25 हजार रुपए की प्रोत्साहन राशि अगस्त के अंत तक मिल जाएगी। साल 2022 में कला, वाणिज्य व साइस संकाय में कुल 5 लाख 25 हजार 877 छात्राएं उत्तीर्ण हुई हैं।

इस साल लगभग 4 छात्राओं को राशि देने की संभावना

मुख्यमंत्री कन्या प्रोत्साहन योजना के तहत के तहत इंटरमीडिएट उत्तीर्ण सिर्फ अविवाहित छात्राओं को ही प्रोत्साहन राशि देने का प्रावधान है । इस साल लगभग 4 लाख से अधिक इंटरमीडिएट उत्तीर्ण अविवाहित छात्राओं के खाते में राशि जाने की संभावना है।

=======================================बिहार की सभी लेटेस्ट रोजगार समाचार और स्कॉलरशिप से अपडेटेड रहने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े। (अगर आप टेलिग्राम नहीं चलाते हैं तो फेसबुक को फॉलो करें, ताकि बिहार की कोई नौकरी नोटिफिकेशन न छूटे)

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

शिक्षा विभाग राशि जारी करने का प्रस्ताव भेजा

शिक्षा विभाग ने वित्त विभाग को प्रोत्साहन राशि जारी करने संबंधी प्रस्ताव भेज दिया है । वित्त विभाग से राशि की स्वीकृति मिलते ही राशि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) को भेज दी जाएगी।

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के माध्यम से छात्राओं के बैंक खाता में प्रोत्साहन राशि भेज दी जाएगी । इंटरमीडिएट छात्राओं को प्रोत्साहन राशि के लिए लगभग 1 हजार करोड़ से अधिक की आवश्यकता होगी।

ये भी पढ़ें: BSEB Scholarship: मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना 2021 इंटर पास छात्राओं के लिए खुला पोर्टल ,यहाँ से करें आवेदन। आवेदन के साथ-साथ छात्र अपना कॉलेज वाइज नाम चेक कर सकते हैं

पिछले साल इतनी दी गयी थी राशि

पिछले साल 2021 में 26 मार्च को इंटरमीडिएट का रिजल्ट जारी हुआ था इस कारण 10-10 हजार की दर से ही प्रोत्साहन राशि दी गई थी । सरकार ने 1 अप्रैल 2022 से इंटरमीडिएट उत्तीर्ण छात्राओं को 10 हजार के बदले 25 हजार रुपए की प्रोत्साहन राशि देने की 2020 में ही कर दी थी।

Direct Apply Link – मुख्यमंत्री मेधावृति योजना 2021 अनु0 जाति एवं अनु0 जनजाति के प्रथम एवं द्वितीय श्रेणी से Intermediate [+2] उतीर्ण छात्राओं के लिये आवेदन करें

Payment List – Click Here Students List – Click Here

DOB Mismatch Rejected List – Click Here

ये भी पढ़ें: CM Scholarship Scheme : इंटर पास छात्राओं को मिलेंगे 25 हजार रुपए, मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना के लिए ऐसे करें अप्लाई

Scroll to Top