बीएड प्रवेश परीक्षा में परीक्षार्थियों की फेस बायोमेट्रिक से हाजिरी, यहाँ जाने छात्र केंद्रों पर क्या लेकर जायेंगे

बीएड प्रवेश परीक्षा में परीक्षार्थियों की फेस बायोमेट्रिक से हाजिरी, यहाँ जाने छात्र केंद्रों पर क्या लेकर जायेंगे

बीएड प्रवेश परीक्षा में परीक्षार्थियों की फेस बायोमेट्रिक से हाजिरी बनेगी। इसके लिए केंद्रों पर मशीनें लगाई जाएंगी। बीएड के राज्य नोडल अधिकारी प्रो. अशोक कुमार मेहता ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि 11 से 12 अगस्त तक यह केंद्रों पर मशीनें पहुंच जाएंगी परीक्षा 13 अगस्त को होनी है।

इस प्रवेश परीक्षा के लिए 32 केंद्र बनाये गये हैं। यहां 16 हजार 500 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। स्टेट नोडल अफसर ने बताया कि सभी केंद्रों पर सोशल डिस्टेसिंग का पालन को लेकर सख्त निर्देश दे दिए गए हैं। परीक्षा के दौरान कोरोना गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन किया जाएगा।

अपने साथ दो मास्क लेकर आएं छात्र

छात्र अपने साथ दो मास्क लेकर आएं

बीएड के स्टेड नोडल अफसर ने बताया कि बीएड परीक्षा देने आने वाले छात्र अपने साथ दो मास्क लेकर आएं। अगर एक मास्क टूट गया तो दूसरे मास्क से काम चलाया जाएगा। इसके अलाव वह अपने साथ सैनेटाइजर भी जरूर रखें। परीक्षा सुबह 11 से दोहपर एक बजे तक होगी। इसके लिए परीक्षार्थियों को सुबह नौ बजे ही केंद्र पर पहुंचना होगा।

छात्र के एडमिट कार्ड पर फोटो नहीं छप पाया

परीक्षार्थी अपने साथ एडमिट कार्ड जरूर रख लें। छात्रों के साथ आधार कार्ड या ड्राइविंग लाइसेंस या वोटर आइकार्ड लेकर आएं। उन्होंने बताया कि अगर किसी छात्र के एडमिट कार्ड पर फोटो नहीं छप पाया है तो वे एडमिट कार्ड पर फोटो चिपका कर लाएंगे या सेंटर पर आकर चिपकाएंगे।

फ्लाइंग स्क्वायड टीम में होंगे दो से तीन सदस्य

11 फ्लाइंग स्क्वायड की निगरानी में होगी प्रवेश परीक्षा

• परीक्षा केंद्रों का अधिकारियों ने फिर किया निरीक्षण

● परीक्षा के दिन सभी केंद्रों पर ऑब्जर्वर की हुई नियुक्ति

बीएड प्रवेश परीक्षा 11 स्ववायड टीम की निगरानी में होगी। इसकी जानकारी विवि में बीएड की नोडल अफसर प्रो. अमिता शर्मा ने दी। बताया कि एक टीम में दो से तीन सदस्य होंगे। यह टीम दो या तीन सेंटर का निरीक्षण करेगी।

सभी केंद्रों पर एक ऑब्जर्वर नियुक्त किये गये हैं। पुलिस प्रशासन की भी मदद ली जा रही है। बताया कि | परीक्षा को लेकर मंगलवार को आयुक्त के साथ बैठक भी है।

रजिस्ट्रार प्रो. आरके ठाकुर और विवि के इंस्पेक्टर ऑफ कॉलेज प्रो. प्रमोद कुमार ने बीएड परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया व सोशल डिस्टेंसिंग और साफ-सफाई रखने का निर्देश

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click here

Bihar News – Click here

BRABU Vocational Result : वोकेशनल कोर्स की 19 परीक्षाओं का रिजल्ट जारी, यहां से करें डाउनलोड

BRABU Vocational Result : वोकेशनल कोर्स की 19 परीक्षाओं का रिजल्ट जारी, यहां से करें डाउनलोड

BRABU Vocational Result Download: बिहार यूनिवर्सिटी के वोकेशनल कोर्स की 19 परीक्षाओं का रिजल्ट जारी हो गया है। यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर इसे अपलोड...