AddText 05 05 11.21.32

BRABU : PG सत्र 2020-22 के 2nd सेमेस्टर में एडमिशन के अगले माह परीक्षा, दबाव में छात्र, जाने पूरी डिटेल्स

BRABU Exam Update: बिहार यूनिवर्सिटी में सत्र सुधारने के लिए हो रही लगातार परीक्षा से छात्र अपना सिलेबस नहीं पूरा कर पा रहे हैं।

ताजा उदहारण पीजी सत्र 2020-22 सेमेस्टर टू की परीक्षा का है। पीजी सेमेस्टर 2 का परीक्षा फॉर्म भरा जा रहा है, लेकिन एक महीने पहले ही छात्र दूसरे सेमेस्टर में गये हैं।कक्षा में जाने के 1 महीने बाद ही उन्हें 6 महीने के कोर्स की परीक्षा देनी है।

डेढ़ महीने बाद ही फाइनल परीक्षा

पीजी सकेंड सेमेस्टर से पहले पीजी फर्स्ट सेमेस्टर के छात्रों ने भी कक्षा में जाने के महीने डेढ़ महीने बाद ही फाइनल परीक्षा दी थी। शिक्षकों का कहना है कि कम समय में ही परीक्षा लेने से छात्रों को पढ़ने का मौका नहीं मिल रहा है।

15 दिन में खत्म करना पड़ रहा कोर्स

बिहार यूनिवर्सिटी प्रशासन परीक्षा कैंलेंडर सुधार और उसे समय पर लाने लगे लगातार परीक्षाएं ले रही हैं। पीजी के एक शिक्षक ने बताया कि हमें 15 दिन में सारा कोर्स खत्म करना पड़ रहा है। किसी तरह Crass Course से छात्रों को जितना ज्यादा हो रहा है हम पढ़ा रहे हैं।

BRABU PG & UG 2nd Merit List 2022: इस दिन जारी होगा स्नातक और पीजी का 2nd मेरिट लिस्ट, यहां जाने विस्तृत डिटेल्स 

BRABU पीजी के छात्रों का कहना

शिक्षक के साथ छात्र भी जल्दी परीक्षा का प्रेशर आने से परेशान हैं। छात्रों का कहना है कि सत्र सुधार होना चाहिए लेकिन हमें पढ़ने के लिए भी मौका देना चाहिए। शिक्षकों ने बताया कि किसी किसी चैप्टर को हल्की व्याख्या के साथ ही खत्म कर देना पड़ रहा है।

परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

Scroll to Top