Election Results LIVE: कहां किसके सिर सजेगा ताज? बंगाल समेत 5 राज्यों के सबसे तेज नतीजे

Election Results LIVE: कहां किसके सिर सजेगा ताज? बंगाल समेत 5 राज्यों के सबसे तेज नतीजे

5 राज्यों के चुनाव के सबसे तेज नतीजे देखिए सभी ट्रेंड्स और रिजल्ट्स देखने के लिए यहाँ क्लिक करें- क्लिक करें

5 राज्यों में वोटों की गिनती LIVE: शुरुआती

रुझानों में तृणमूल को स्पष्ट बहुमत 178 सीटों पर आगे, लेकिन नंदीग्राम में ममता भाजपा के शुभेंदु से पीछे

10:00AM- नंद्रीग्राम में ममता बनर्जी पीछे। भाजपा के

शुभेंदु अधिकारी 7,200 से ज्यादा वोटों से आगे 9:50 AM – शुरुआती रुझानों में तृणमूल को बहुमत, 161 सीटों, भाजपा 115 पर आगे और कांग्रेस 6 पर आगे 9:40 AM- नंदीग्राम से भाजपा के शुभेंदु अधिकारी ममता बनर्जी से करीब 5000 वोटों से आगे 9:30 AM- बंगाल की चुंचुड़ा सीट से भाजपा सांसद लॉकेट

चटर्जी पीछे हो गई हैं। पहले वे आगे चल रही थीं।

9:27 AM – बंगाल के टॉलीगंज से भाजपा सांसद और केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो पीछे हो गए हैं। पहले वे आगे चल रहे थे।

ElectionBreaking: केरल में बनने जा रहा इतिहास, रुझानों में लगातार दूसरी बार LDF को मिला बहुमत

पश्चिम बंगाल में बीजेपी रुझानों में 100 के आंकड़े को पार कर गई है। वह अब तक 106 सीटों पर आगे है। वहीं टीएमसी 108 सीटों पर आगे चल रही है।

प्रतिष्ठा की सीट बनी नंदीग्राम में 1,500 वोटों से आगे हैं शुभेंदु अधिकारी

पश्चिम बंगाल की नंदीग्राम सीट से बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी 1,500 वोटों से ममता बनर्जी से आगे चल रहे हैं। एग्जिट पोल्स में भी इस सीट पर कड़े मुकाबले का अनुमान लगाया गया था।

टीएमसी पहुंची 100 सीटों के पार, बीजेपी भी दे रही है कड़ी टक्कर

पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस 100 सीटों के पार पहुंच गई है। अब तक टीएमसी को 101 सीटों पर बढ़त मिली है। वहीं बीजेपी 94 सीटों पर आगे चल रही है। इस बीच लेफ्ट का खाता भी खुल गया है और 2 सीटें अन्य के खाते में हैं।

मेट्रो मैन ई. श्रीधरन 1,000 वोटों से पलक्कड़ सीट पर आगे

केरल की पलक्कड़ सीट से बीजेपी के ई. श्रीधरन 1,000 वोटों से आगे चल रहे हैं। केरल में इस बार बीजेपी ने चुनाव प्रचार में काफी जोर लगाया था।

बंगाल में कड़ी है बीजेपी-टीएमसी की टक्कर, 76 सीटों पर बीजेपी आगे

बंगाल में टीएमसी को अब तक 80 सीटों पर बढ़त मिली है। वहीं बीजेपी 76 सीटों पर आगे चल रही है। शुभेंदु अधिकारी नंदीग्राम सीट से आगे निकल गए हैं।

पुडुचेरी में बीजेपी को रुझानों में मिली बड़ी बढ़त

पुडुचेरी की 30 सीटों में से 6 के आए रुझान। बीजेपी को मिली 5 सीटों पर बढ़त। सिर्फ 1 पर ही आगे है कांग्रेस।

बंगाल में 63 सीटों पर टीएमसी है आगे, 54 पर बीजेपी को बढ़त

बंगाल में टीएमसी 63 सीटों पर आगे चल रही है। इसके अलावा बीजेपी को 54 सीटों पर बढ़त मिली है। वहीं लेफ्ट और कांग्रेस के गठबंधन का अब तक रुझानों में खाता नहीं खुला है।

केरल में 10 सीटों पर आए रुझान, एलडीएफ है 10 पर आगे

केरल की 140 सीटों में से 10 के रुझान सामने आए हैं। अब तक 8 सीटों पर एलडीएफ आगे चल रहा है। वहीं यूडीएफ को 2 सीटों पर बढ़त मिली है।

पश्चिम बंगाल में आए 106 सीटों के रुझान, 55 पर आगे है टीएमसी

बंगाल में अब तक 106 सीटों के रुझान आए हैं, जिनमें से 55 पर टीएमसी आगे चल रही है। वहीं बीजेपी ने भी 51 सीटों पर बढ़त कायम की है। लेफ्ट और कांग्रेस का अब तक खाता भी नहीं खुल सका है।

बंगाल में बीजेपी और टीएमसी के बीच कड़ा मुकाबला 

बंगाल में बीजेपी अब तक 42 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं टीएमसी भी 42 सीटों पर ही बढ़त बनाए हुए है। इस तरह राज्य में दोनों दलों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है। इससे दोनों ही दलों की धड़कनें तेज हो गई हैं।

अब तक बंगाल में 40 सीटों पर TMC आगे, 35 पर बीजेपी को बढ़त

बंगाल में बीजेपी और टीएमसी के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है। अब तक आए 75 सीटों के रुझान में से 40 पर टीएमसी आगे चल रही है। वहीं बीजेपी को 35 सीटों पर बढ़त मिली है।

पश्चिम बंगाल में 28 सीटों पर आगे है टीएमसी, 24 पर बीजेपी

बंगाल में अब तक 52 सीटों पर रुझान सामने आ चुके हैं। बीजेपी अब तक 24 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि टीएमसी को 28 सीटों पर बढ़त हासिल है। 

बंगाल में अब तक 18 सीटों पर आगे चल रही टीएमसी

पश्चिम बंगाल के रुझानों में टीएमसी अब तक 18 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं बीजेपी 12 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं। अब तक लेफ्ट और कांग्रेस गठबंधन का खाता नहीं खुला है।

पश्चिम बंगाल में 20 सीटों के आए रुझान, 12 पर टीएमसी आगे

पश्चिम बंगाल में अब तक 20 सीटों के रुझान सामने आए हैं। इनमें से 12 सीटों पर टीएमसी आगे चल रही है, वहीं बीजेपी 8 सीटों पर आगे चल रही है। फिलहाल लेफ्ट और कांग्रेस गठबंधन को रुझान में एक भी सीट पर बढ़त नहीं मिली है।

असम में तीन सीटों पर कांग्रेस, तीन पर बीजेपी है आगे

असम में अब तक 5 सीटों पर रुझान सामने आया है। इनमें से 3 सीटों पर कांग्रेस आगे चल रही है, वहीं अब तक सत्ता पर काबिज रही बीजेपी को भी 3 सीटों पर बढ़त मिली है। 

बंगाल में आया पहला रुझान, दो सीटों पर बीजेपी को मिली बढ़त

बंगाल में वोटों की गिनती शुरू होते ही आया रुझान। दो सीटों पर बीजेपी को मिली बढ़त। एक सीट पर तृणमूल कांग्रेस चल रही है आगे। 

बंगाल में 292 सीटों पर शुरू हुई वोटों की गिनती, कुछ देर में आएगा पहला रुझान

पश्चिम बंगाल में कुल 292 सीटों पर वोटिंग हुई थी। कुछ ही मिनटों में राज्य का पहला रुझान सामने आने वाला है। कोरोना काल में भी पश्चिम बंगाल में बड़ी संख्या में लोग अपने घरों से बाहर निकले थे और वोट डाले थे।

असम में 126 सीटों के लिए शुरू होने वाली है वोटों की गिनती

असम के विधानसभा चुनाव में कुल 946 उम्मीदवारों की किस्मत का आज फैसला होगा। 126 सीटों पर चुनाव परिणामों का आज ऐलान होगा। राज्य में बीजेपी ने असम गण परिषद और यूनाइटेड पीपल्स पार्टी लिबरल के साथ चुनाव लड़ा है। इसके अलावा कांग्रेस 10 सीटों के गठबंधन के साथ समर में उतरी थी। इसके अलावा राज्य में नई बनीं दो पार्टियों असम जातीय परिषद और रायजोर दल का भविष्य भी तय होगा। 

कोरोना प्रोटोकॉल के चलते नतीजों में हो सकती है देरी, आयोग ने की है सख्ती

कोरोना काल में बिहार के चुनावों के बाद यह पहला मौका है, जब इतने बड़े स्तर पर इलेक्शन का आयोजन हुआ है। देश में कोरोना की तेजी से बढ़ती दूसरी लहर को देखते हुए मतगणना में कोविड प्रोटोकॉल को सख्ती से लागू करने की बात कही गई है। ऐसे में अन्य चुनावों के मुकाबले इस बार नतीजे आने में देरी भी हो सकती है। बता दें कि चुनाव आयोग की ओर से मतगणना में उम्मीदवारों की एंट्री के लिए कोरोना निगेटिव टेस्ट रिपोर्ट को अनिवार्य कर दिया गया है।

बंगाल में कड़ा है मुकाबला, नतीजों के लिए बढ़ा रोमांच, जानें- एग्जिट पोल्स की राय

West Bengal Assam Kerala Tamilnadu Pudducherry Vidhan Sabha chunav Parinam Live updates: आज पांच राज्यों की राजनीति का सुपर संडे है। पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु और केरल समेत पांच राज्यों में मतदान संपन्न होने के बाद सभी को रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है। पश्चिम बंगाल की 292, असम की 126, केरल की 140, तमिलनाडु की 234 और पुडुचेरी की 30 सीटों पर हुए मतदान के नतीजे आज आने वाले हैं, जिसके लिए आज 2 मई (रविवार) को सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू हो जाएगी।

उम्मीद की जा रही है कि वोटों की गिनती के कुछ देर बाद ही रुझान आने शुरू हो जाएंगे। दोपहर के बाद राज्यों की सियासी तस्वीर साफ होने लगेगी और शाम तक तय हो जाएगा कि किस राज्य में किसकी सरकार बन रही। पश्चिम बंगाल में जहां ममता बनर्जी हैट्रिक की उम्मीद लगाई बैठी हैं, वहीं दूसरी ओर बीजेपी को उम्मीद है कि इस बार बंगाल में कमल जरूर खिलेगा, जबकि तमिलनाडु में डीएमके और एआईएडीएमके के बीच कड़ी टक्कर है, वहीं केरल में मुख्य मुकाबला सत्तारूढ़ एलडीएफ और कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ के बीच है।

असम में भाजपा सत्ता बरकरार रखने की कोशिश करेगी और पुडुचेरी में भी वो कांग्रेस और भाजपा में टक्कर है। फिलहाल किसका होगा राजतिलक और कौन होगा सत्ता से बेदखल, इसका पता अब से कुछ समय बाद चल जाएगा। तो चलिए जानते हैं पांचों राज्यों के नतीजों की पल-पल की खबर।

Vidhan Sabha Election 2021 Results Live Updates:

” केरल विधानसभा चुनाव नतीजे: केरल चुनाव के नतीजे आज आएंगे, जिसके वोटों की गिनती सुबह आठ बजे से शुरू होगी। काउंटिंस से पहले पूरी तैयारियां कर ली गई हैं “

एग्जिट पोल की मानें तो पश्चिम बंगाल में एक बार फिर से ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी की सरकार बना सकती है। एबीसी नील्सन-सी वोटर सर्वे के मुताबिक राज्य में टीएमसी को 152 से 164 सीटें मिल सकती हैं। वहीं 200 से ज्यादा सीटें जीतने का दावा करने वाली बीजेपी को 109 से 121 सीटें ही मिलेंगी। रिपब्लिक टीवी-सीएनएक्स एग्जिट पोल के सर्वे में 138 से 148 सीटें बीजेपी को मिलने की उम्मीद जताई गई है। वहीं ममता बनर्जी की टीएमसी को 128 से 138 सीटें मिल सकती हैं। लेफ्ट और कांग्रेस 11 से 21 सीटें मिल सकती हैं। रिपब्लिक टीवी का यह सर्वे पश्चिम बंगाल में बीजेपी की उम्मीदों को बढ़ाने वाला है।

Election Results LIVE

पश्चिम बंगाल के एग्जिट पोल में भाजपा और टीएमसी के बीच कांटे की टक्कर दिखाई गई है। हालांकि, ज्यादातर एग्जिट पोल में ममता बनर्जी की सरकार का अनुमान लगाया गया है, मगर सीटों का नुकसान भी होता दिख रहा है। हालांकि, भाजपा को बड़ा फायदा होता दिख रहा है। वहीं, असम की बात करें तो यहां एक बार फिर से एग्जिट पोल में भाजपा की सरकार बनती दिख रही है। ठीक इसी तरह केरल में भी लेफ्ट की सत्ता बरकरार रह सकती है। तमिलनाडु में सभी एग्जिट पोल्स में डीएमके और कांग्रेस गठबंधन को बंपर सीटें मिलने का अनुमान है। इसके अलावा, पुडुचेरी में भी कांग्रेस को झटका लगता दिखाया गया है और भाजपा सरकार बनाती दिख रही है।

पश्चिम बंगाल में 294 विधानसभा सीटें हैं और यहां बहुमत का आंकड़ा 147 है।
पुडुचेरी में कुल 30 विधानसभा सीटें हैं और यहां बहुमत का आंकड़ा 17 है।
असम में कुल 126 विधानसभा सीटें हैं और यहां बहुमत का आंकड़ा 64 है।
केरल में कुल 140 विधानसभा सीटें हैं और यहां बहुमत का आंकड़ा 71 है।
तमिलनाडु में 234 विधानसभा सीटें हैं और यहां बहुमत का आंकड़ा 118 है।

Twin Tower videos: ताश के पत्तों की तरह ढह गया नोएडा का ट्विन टावर, देखिए कैसे आसमान तक उठा धूल का गुबार

Twin Tower videos: ताश के पत्तों की तरह ढह गया नोएडा का ट्विन टावर, देखिए कैसे आसमान तक उठा धूल का गुबार

Twin Towers Videos: नोएडा के सेक्टर 93 ए में स्थित ट्विन टावर्स अब इतिहास बन गए हैं। धमाके के साथ दोनों इमारतों को गिरा दिया...