IMG 20220501 221442

CET B.Ed 2022 : 23 जून को आयोजित होगी बिहार B.Ed संयुक्त प्रवेश परीक्षा, परीक्षार्थियों को इन दिशा-निर्देशों का करना होगा पालन, यहाँ जाने विस्तार से

BIHAR CET B.Ed Exam 2022 : बिहार B.Ed संयुक्त प्रवेश परीक्षा- 2022 (CET B.ED) सूबे के 11 शहरों के 325 परीक्षा केंद्रों पर 23 जून को होगी। इसमें एक लाख 91 हजार नौ सौ 29 अभ्यर्थी शामिल होंगे। प्रवेश परीक्षा सुबह 11 बजे से दोपहर के एक बजे तक होगी।

केंद्राधीक्षकों और सहायक केंद्राधीक्षकों के साथ आनलाइन बैठक जारी

इसकी तैयारी तेज हो गई है। सीइटी- बीएड के लिए नामित राज्य नोडल केंद्र ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के राज्य नोडल पदाधिकारी प्रो. अशोक कुमार मेहता ने कहा कि परीक्षा के सफल आयोजन के लिए केंद्राधीक्षकों और सहायक केंद्राधीक्षकों के साथ आनलाइन बैठक जारी है।

केंद्र के अंदर बिना प्रवेश-पत्र और फोटो पहचान-पत्र अनुमति नहीं

CET B. ED के समन्वयक डा. अरविंद कुमार मिलन राज्य के विश्वविद्यालयों के केंद्राधीक्षकों सहायक केंद्राधीक्षकों के साथ आनलाइन बैठक कर जरूरी दिशा निर्देश दे रहे हैं। केंद्र के अंदर बिना प्रवेश-पत्र और फोटो पहचान-पत्र अनुमति नहीं दी जाएगी। केंद्राधीक्षक परीक्षार्थी का भौतिक रूप से जांच करेंगे कि कि कोई सामग्री तो नहीं है।

CTET 2022 Notification : इस दिन आएगा CTET 2022 परीक्षा का फॉर्म, यहाँ पढ़े पूरी जानकारी

फोटो नहीं रहने की स्थिति में वे अपने प्रवेश-पत्र पर फोटो चस्पा कर सकते हैं

परीक्षार्थियों को आधिकारिक बेवसाइट से प्रवेश पत्र डाउनलोड करना होगा। परीक्षार्थियों को इसकी दो प्रति के साथ केंद्रों पर उपस्थित होना होगा। दोनों प्रतियों में निर्दिष्ट स्थान पर वीक्षकों से हस्ताक्षर कराना होगा। यदि तकनीकी कारणों से किसी परीक्षार्थी को प्रवेश-पत्र पर फोटो नहीं रहने की स्थिति में वे अपने प्रवेश-पत्र पर फोटो चस्पा कर सकते हैं।

ओएमआर की दूसरी प्रति को अपने साथ ले जा सकेंगे

इसके बाद संबंधित परीक्षार्थी के फोटो का मिलान वीक्षक द्वारा किया जाएगा। सभी परीक्षार्थियों को सरकार द्वारा निर्गत फोटोयुक्त मूल पहचान पत्र (आधार कार्ड, वोटर पहचान-पत्र, ड्राइविंग लाइसेंस या अन्य) लाना अनिवार्य होगा। परीक्षार्थी परीक्षा के बाद प्रश्न पुस्तिका एवं ओएमआर की दूसरी प्रति को अपने साथ ले जा सकेंगे ।

* केंद्राधीक्षकों और सहायक केंद्राधीक्षकों के साथ राज्य नोडल के अधिकारियों की आनलाइन बैठक शुरू

* बिहार के 11 शहरों के 325 परीक्षा केंद्रों पर होगी परीक्षा, एक लाख 91 हजार नौ सौ 29 अभ्यर्थी होंगे शामिल

10:50 के बाद नहीं मिलेगी इंट्री

बिहार के कुल 11 शहरों में आयोजित प्रवेश परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्रों में सुबह 10:50 के बाद प्रवेश नहीं मिलेगा। परीक्षा 11 बजे से दोपहर के एक बजे तक ली जाएगी। इस दौरान परीक्षार्थी अपनी सीट को छोड़कर बाहर नहीं जा सकेंगे।

बिहार बीएड प्रवेश परीक्षा रिजल्ट की ऑफिसियल नोटिस देखने हेतु इस टेलीग्राम में जुड़े

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

BRABU PG 1st Semester Exam 2021 : 15 जून से होगी PG 1st सेमेस्टर की परीक्षा, यहाँ देखें पूरा शेड्यूल

Scroll to Top