पीजी में आज से नामांकन क्रमानुसार आएंगे अभ्यर्थी ,मास्क लगाकर आना अनिवार्य

पीजी में आज से नामांकन क्रमानुसार आएंगे अभ्यर्थी ,मास्क लगाकर आना अनिवार्य

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में सोमवार से पीजी में नामांकन शुरू होना है। अधिकतर विभागों और कालेजों की ओर से इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है। वहीं एक दिन पूर्व रविवार होने के कारण कुछ विभागों और कालेजों की ओर से कहा गया कि सोमवार को तैयारी कर मंगलवार से छात्र छात्राओं का नामांकन लिया जाएगा।

इतिहास विभागाध्यक्ष डा. अजीत कुमार ने बताया कि कोरोना से बचाव को लेकर इतिहास विभाग ने मेधा सूची में शामिल आवेदकों को पांच खंडों में विभक्त कर नामांकित करने की योजना बनाई है।

नामांकन प्रक्रिया में विश्वविद्यालय द्वारा जारी 169 अभ्यर्थियों की सूची से प्रतिदिन क्रमवार चौंतीस छात्र-छात्राओं को नामांकन के लिए बुलाया जाएगा। यदि किसी कारणवश कोई अभ्यर्थी तय तिथि को नामांकन नहीं ले पाते हैं तो उन्हें पांच और छह जुलाई को अंतिम अवसर प्रदान किया जाएगा।

बिहार यूनिवर्सिटी पीजी सत्र 2020-22 में नामांकन के लिए Merit List जारी, यहाँ से करे चेक

बताया कि प्रतिदिन विभाग के बाहर नामांकन लेने वाले अभ्यर्थियों की सूची लगा दी जाएगी। इसमें जिनका नाम होगा उस दिन वहीं अभ्यर्थी नामांकन ले सकेंगे। बताया कि मेधा सूची में सुदूर इलाकों और समीपवर्ती जिलों के छात्र-छात्राओं का नाम आया है। उन्हें परेशानी नहीं हो इसको लेकर यह व्यवस्था की गई है।

हिंदी विभागाध्यक्ष प्रो. सतीश कुमार राय ने बताया कि सोमवार को छात्रों की सूची विभाग के बाहर लगा दी जाएगी। उसी क्रम से नामांकन लिया जाएगा। नामांकन के लिए आने वाले अभ्यर्थियों को मास्क लगाकर आना अनिवार्य है। विभाग के गेट पर सैनिटाइजर की व्यवस्था रहेगी। एमडीडीएम कालेज की प्राचार्य डा. कनुप्रिया ने बताया कि नामांकन की प्रक्रिया आफलाइन होगी।

सोमवार को तैयारी पूरी कर मंगलवार से छात्राएं संबंधित विभागों में नामांकन ले सकेंगी। एलएस कालेज के प्राचार्य डा. ओपी राय ने बताया कि सभी पीजी विभागाध्यक्षों को नामांकन को लेकर जिम्मेवारी सौंपी गई है। कोरोना से बचाव को लेकर सभी अभ्यर्थी मास्क लगाकर आएंगे। बिना मास्क लगाए अभ्यर्थियों को प्रवेश नहीं मिलेगा ।

मास्क लगाकर आना अनिवार्य विभागाध्यक्षों को सौंपी गई जिम्मेवारी, कई कालेज व विभागों में मंगलवार से शुरू होगी प्रक्रिया

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click here

Bihar News – Click here

BRABU : आज जारी होगा स्नातक सत्र 2021-24 के पार्ट- 1 परीक्षा का शेड्यूल, 18 अक्टूबर से शुरू होगी परीक्षा, यहां पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

BRABU : आज जारी होगा स्नातक सत्र 2021-24 के पार्ट- 1 परीक्षा का शेड्यूल, 18 अक्टूबर से शुरू होगी परीक्षा, यहां पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

BRABU TDC Part 1 Exam 2022 Schedule: कोरोना काल में पिछड़ा बिहार यूनिवर्सिटी का सेशन अब समय पर आने लगा है। स्नातक पार्ट वन 2022...