AddText 08 11 06.39.59

BSEB : इंटर में नामांकन के लिए आज इतना बजे जारी होगी पहली मेरिट लिस्ट, यहां से कर पायेंगे चेक और डाउनलोड

BSEB OFSS Inter First Merit List 2022: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति BSEB इंटरमीडिएट सत्र 2022-24 में नामांकन(Admission) के लिए आज 11:00 AM बजे BSEB OFSS Inter First Merit List 2022 जारी करेगा।

जानकारी सभी जिलों के डीईओ, विद्यालय और डिग्री कॉलेज के प्राचार्य को दी गई

BSEB बोर्ड द्वारा प्राप्त आवेदन पत्रों पर विद्यार्थियों द्वारा दिये गये परीक्षा में प्राप्तांक प्रतिशत, आरक्षण कोटि तथा संकाय के विकल्प के आधार पर प्रथम चयन सूची जारी की जायेगी। इसकी जानकारी सभी जिलों के डीईओ, उच्च माध्यमिक विद्यालय और डिग्री कॉलेज के प्राचार्य को दी गई है।

छात्र स्लाइड अप के लिए आवेदन कर सकते हैं

1st चयन सूची में जिन छात्रों का चयन होगा, उन्हें संबंधित कॉलेज या स्कूल में नामांकन लेना अनिवार्य है। अगर किसी छात्र को संबंधित कॉलेज या स्कूल में नामांकन नहीं लेना है तो ऐसे में छात्र स्लाइड अप के लिए आवेदन कर सकते हैं। ऐसे छात्र का नाम द्वितीय चयन सूची के लिए डाला जायेगा ।

22 लाख से अधिक सीटों पर दाखिला लिया जाएगा।

ज्ञात हो कि बिहार बोर्ड द्वारा इंटर नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन 22 जून से लिए जा रहे थे। कई बार तिथि बढ़ायी गयी। सीबीएसई और आईसीएसई का रिजल्ट जुलाई अंतिम सप्ताह में जारी होने के बाद बोर्ड ने इंटर नामांकन के लिए आवेदन की तिथि दोबारा जारी की। इंटर नामांकन के लिए 7216 स्कूल और कॉलेज की 22 लाख से अधिक सीटों पर दाखिला लिया जाएगा।

इस बार बढ़ाई गई है सीटों की संख्या :

बोर्ड द्वारा पिछले साल की तुलना में इस बार स्कूल-कॉलेज के साथ सीटों की संख्या भी बढ़ाई गयी । बिहार बोर्ड द्वारा इंटर नामांकन के लिए तीन चयन सूची जारी की जायेगी। तीन चयन सूची के बाद जिन छात्रों का

BSEB Inter Admission 2022-24: इंटर नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि बढ़ी, छात्र अब 30 जुलाई तक कर सकेंगे आवेदन

नामांकन नहीं हो पायेगा, उन्हें स्पॉट नामांकन का मौका दिया जायेगा। बोर्ड द्वारा स्पॉट नामांकन के लिए बाद में तिथि जारी की जायेगी। इससे छात्र छात्राओं को काफी फायदा मिलेगा। वे सीट बढ़ोतरी का लाभ उठा सकेंगे।

नामांकन की जानकारी हर दिन करनी है अपडेट:

कॉलेज और स्कूल प्राचार्य को नामांकन लेने के बाद हर दिन नामांकित विद्यार्थियों का विवरण अनिवार्य तौर पर ओएफएसएस पोर्टल पर अपडेट करना है। बोर्ड की मानें तो कॉलेज और स्कूल द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार सीटों को अपडेट किया जायेगा। इससे पूरी जानकारी मिलती रहेगी। इसके आधार पर योजना भी बनाई जा सकेगी।

कोरोना गाइडलाइन का करना है पालन

बोर्ड ने सभी स्कूल और कॉलेज को नामांकन के लिए अधिक से अधिक काउंटर बनाने का निर्देश दिया है। नामांकन के समय कोरोना गाइडलाइन का पालन करना है। दाखिले के लिए आने वाले छात्र के तापमान की जांच की जाएगी। सभी छात्रों को सेनेटाइज करना है।

नामांकन के लिए कार्यरत कर्मियों एवं छात्रों को मास्क पहनना अनिवार्य है। ऐसा नहीं करने पर पूरी सख्ती बरती जाएगी। सभी को इसका पालन करना अनिवार्य किया गया है। इसमें किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।

BSEB OFSS 11th Admission First Merit List: Download (Available Soon)

BSEB OFSS Student Login: Click Here

BSEB OFSS Official Website: Click Here

परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

Scroll to Top