AddText 06 22 10.12.26

Bihar D.El.Ed. Admission : आवेदन के बाद पसंद नहीं आ रहा है कॉलेज, इस तारीख तक यहां से कर सकेंगे चेंज, बिहार बोर्ड ने जारी की अधिसूचना

Bihar BSEB D.El.Ed. Admission 2022 : डिप्लोमा इन एलीमेंटी एजुकेशन (D.El.Ed) सत्र 2022-24 में नामांकन के लिए दिए गए आवेदन में 05 नवंबर 2022 तक संस्थान का विकल्प बदला जा सकता है। जिसको लेकर बिहार बोर्ड ने नोटिस जारी की है।

5 नवंबर तक बदल सकते कॉलेज का विकल्प

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति BSEB ने इसको लेकर अधिसूचना जारी की है। कहा है कि 2 नवंबर 2022 तक
अभ्यर्थियों को आवेदन का मौका दिया गया।

इस अवधि में जिन अभ्यर्थियों ने नामांकन के लिए आवेदन दिया है। वे चाहें तो 5 नवंबर तक बोर्ड के वेबसाइट पर जाकर कॉलेज का विकल्प बदल सकते हैं।

ये भी पढ़ें Bihar Board 10th Exam 2024 : बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, बिहार बोर्ड ने जारी किया जरूरी निर्देश

यहां करा सकेंगे समस्या निराकरण

इस प्रक्रिया में यदि किसी प्रकार की समस्या होती है तो अभ्यर्थी Grievance Section में जाकर इसका निराकरण करा सकते हैं । बता दें कि आवेदन के दौरान कई अभ्यर्थियों ने एक बार से अधिक फीस कट जाने की शिकायत की है ।

यदि उक्त प्रक्रिया में कोई कठिनाई उत्पन्न हो तो बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के उक्त पोर्टल http://deled.biharboardonline.com पर उपलब्ध लिंक “grievance related to d.el.ed admission session 2022-24” पर क्लिक कर अपनी कठिनाई के संबंध में सूचना देकर उसका निराकरण करा सकते हैं।

समिति के उपरोक्त पोर्टल पर वर्णित लिंक इस अवधि में खुला रहेगा । साथ ही समिति के Email : [email protected] के माध्यम से भी अपनी कठिनाई के संबंध में जानकारी देते हुए समिति से संपर्क कर सकते हैं।

परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Follow On Google News – Click on Star 🌟

Join WhatsApp – Click Here

Scroll to Top