AddText 06 09 12.04.50

BSEB : बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा 2022 का मार्कशीट और प्रोविजनल सर्टिफिकेट जारी, यहाँ जाने कैसे छात्र- छात्रा करें सकेगे प्राप्त

BSEB Bihar Board 10th Marksheet 2022 : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) ने मैट्रिक परीक्षा 2022 का अंक पत्र, औपबंधिक प्रमाण पत्र एवं विद्यालय क्रास लिस्ट जारी कर दिया है। 12 जून से विद्यार्थी अपने स्कूल से जाकर प्राप्त कर सकते हैं। 9 जून ये सभी प्रमाण पत्र जिलावार उपलब्ध कराया जाएगा।

12 जून से विद्यार्थी अपने स्कूल से जाकर प्राप्त कर सकते हैं

इसके तहत पूर्णिया, मुंगेर, भागलपुर, कोसी एवं तिरहुत प्रमंडल के लिए नौ जून को व दरभंगा, पटना, मगध एवं सारण प्रमंडल के जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय के लिए 10 जून को विशेष दूत से सभी कागजात भेजा जाएगा। सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय में 10 एवं 11 जून से यह वितरण के लिए उपलब्ध रहेगा।

BSEB 11th Admission 2022-23 : बिहार बोर्ड इंटर दाखिले के ऑनलाइन आवेदन को मिलेगा भरपूर मौका, यहाँ जाने कब से शुरु होगा आवेदन

अंक पत्र, औपबंधिक प्रमाण मे त्रुटि होने पर स्कूल कराएगा सुधार

बोर्ड ने स्पष्ट किया है कि अंक प्रमाण, औपबंधिक प्रमाण पत्र या क्रास लिस्ट को सबसे पहले विद्यालय में सुरक्षित अभिलेख से मिलान करेंगे। इस दौरान छात्रों के प्रमाण पत्र में अंक पत्र में त्रुटिपूर्ण फोटो, किसी दूसरे का फोटो मुद्रित हो अथवा फोटो मुद्रित नहीं होने की स्थिति में प्रमाण पत्र छात्रों को नहीं दिया जाएगा।

आज से सभी प्रमाण पत्र जिलावार उपलब्ध कराया जाएगा

ऐसे प्रमाण पत्र को साक्ष्य के साथ विद्यालय के द्वारा अपने पत्र के साथ समिति कार्यालय के अकादमिक भवन अवस्थित संबंधित जिला के परीक्षा प्रशाखा (माध्यमिक) में 15 जून तक अनिवार्य रूप से जमा कराएंगे। वहां से सुधार कराने के बाद विद्यार्थियों को उपलब्ध कराएंगे। 

शुल्क जमा नहीं करने वाले को नहीं मिलेगा अंक पत्र

बोर्ड ने मैट्रिक परीक्षा 2022 के लिए रजिस्ट्रेशन व परीक्षा शुल्क अब तक नहीं जमा कराने वाले को प्रमाण पत्र नहीं उपलब्ध कराने की बात कही है। ऐसे विद्यालयों की सूची http://secondary.biharboardonline.com पर अपलोड है।

शुल्क जमा नहीं करने वाले विद्यालयों को अंक पत्र उपलब्ध नहीं कराया जाएगा।

इन विद्यालयों के प्रधान नौ से 15 जून तक बकाया राशि का भुगतान यदि कर देते हैं तो उन्हें शुल्क भुगतान के बाद ही अंक प्रमाण पत्र व अन्य प्रमाण पत्र दिया जाएगा। किसी भी परिस्थिति में बकाया शुल्क जमा नहीं करने वाले विद्यालयों को अंक पत्र संबंधित जिला शिक्षा पदाधिकारी द्वारा उपलब्ध नहीं कराया जाएगा।

इंटर में एडमिशन, परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

BSEB Bihar Board 10th Compartment Result 2022: जारी हुआ बिहार बोर्ड 10वीं कंपार्टमेंट रिजल्ट, यहाँ से करें चेक

Scroll to Top