IMG 20210617 091400

BSEB 10th & 12th Exam : मैट्रिक और इंटर परीक्षा 2023 का फॉर्म भरने की तिथि बढ़ी, अब इस तिथि तक यहां से भरें परीक्षा फॉर्म

BSEB 10th & 12th Exam 2023 : बिहार बोर्ड ने इंटर और मैट्रिक 2023 के परीक्षा फार्म की तिथि बढ़ा दी है। जिन छात्रों ने अभी तक परीक्षा फार्म नहीं भरा है, वो आठ अक्टूबर तक ऑनलाइन फार्म भर सकते हैं।

15 से 25 सितंबर तक का समय दिया गया था

बोर्ड द्वारा अभी तक 15 से 25 सितंबर तक का समय दिया गया था। वहीं बोर्ड ने कहा है कि जिन विद्यार्थियों को पंजीयन शुल्क अभी तक जमा नहीं हो पाया है, उनका पंजीयन शुल्क भी आठ अक्टूबर तक जमा किया जा सकता है।

किसी प्रकार की त्रुटि रह गई हो तो उसे ऑनलाइन सुधार कर लें

जिन छात्रों का पंजीयन या परीक्षा फार्म शुल्क जमा नहीं होगा, उनका प्रवेश पत्र जारी नहीं किया जाएगा। इसके अलावा बोर्ड ने सभी स्कूल और कॉलेजों को निर्देश दिया है कि अगर किसी छात्र के मूल पंजीयन कार्ड में अंकित नाम, अभिभावक के नाम, फोटो, जन्मतिथि, जाति, धर्म, राष्ट्रीयता, लिंग, विषय आदि में किसी प्रकार की त्रुटि रह गई हो तो उसे ऑनलाइन सुधार कर लें, क्योंकि बाद में बोर्ड की ओर से कोई मौका नहीं दिया जाएगा।

परीक्षार्थियों की अब एक यूनिक आईडी से पहचान होगी

मैट्रिक और इंटर वार्षिक परीक्षा 2023 के सभी परीक्षार्थियों की अब एक यूनिक आईडी से पहचान होगी। परीक्षार्थी अपने यूनिक आईडी से परीक्षा संबंधित जानकारी प्राप्त कर पाएंगे।

Bihar D.El.Ed. Answer Key : डीएलएड प्रवेश परीक्षा 2022 की Answer Key जारी, यहां से करें डाउनलोड

इसके लिए बिहार बोर्ड ने इंटर और मैट्रिक के लगभग 30 लाख छात्र-छात्राओं को यूनिक आईडी नंबर जारी किया गया है।

13 अंकों के इस यूनिक आईडी नंबर को पंजीयन संख्या प्रपत्र के साथ बोर्ड ने जारी किया है। यानि इस बार से छात्रों को परीक्षा फॉर्म भरने में पंजीयन संख्या के अलावा यूनिक आईडी नंबर भी भराया जा रहा है।

परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

Scroll to Top