Breaking News : सावधान ! पटना सहित बिहार के इन जिलों में भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी!

Breaking News : सावधान ! पटना सहित बिहार के इन जिलों में भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी!

Patna मानसून सीजन में हो रही भारी बारिश ने बिहार में बाढ़ का खतरा बढ़ा दिया है। पूर्वी और पश्चिमी चंपारण के साथ ही सारण में गंडक में पानी बढ़ने से कई इलाकों में पानी घुस गया है। मौसम विभाग ने आज भी पूर्वी-पश्चिमी चंपारण और गोपालगंज जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। साथ ही पूरे बिहार में 18 जून तक वज्रपात का अलर्ट भी जारी किया गया है।

बिहार में मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट किया जारी, थंडर स्टॉर्म , के साथ वज्रपात की संभावना, पटना, वैशाली, सारण, गया, जहानाबाद, समस्तीपुर, अरवल भोजपुर में जारी किया अलर्ट

बिहार के सभी 38 जिलों में बारिश हो रही है। इसके लिए विभाग ने ब्लू अलर्ट भी जारी किया हुआ है। राजधानी पटना में भी दोपहर से ही रुक-रुककर बारिश हो रही है।

मौसम विभाग ने पूर्वी-पश्चिमी चंपारण, सीवान, सारण और गोपालगंज जिलों में आज भारी बारिश के साथ वज्रपात की चेतावनी जारी की है। इसके अलावा राजधानी पटना, गया, नवादा, नालंदा, शेखपुरा, बेगूसराय और लखीसराय के लिए गुरुवार 17 जून को भारी बारिश और वज्रपात का रेड अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग का कहना है कि ”बिहार में जारी अति सक्रिय मानसून में पूरे राज्य में बड़े पैमाने पर आकशीय बिजली गिरने/ ठनका/वज्रपात की गतिविधियों के लिए बहुत अनुकूल परिस्थिति है। अगले तीन दिनों के दौरान यानी 18 जून 2021 तक तीव्र आकाशीय बिजली गिरने की संभावना बहुत अधिक है।

सभी खुले मैदान, नदियां, जल भराव वाले क्षेत्र, आम और लीची के बागान इत्यादि बिजली गिरने के लिए संभावित क्षेत्र रहेंगे। बिजली की प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष दोनों तरह के प्रहार ऐसी परिस्थितियों में घातक साबित हो सकती हैं।

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click here

Bihar News – Click here

अब आप हमारे टेलीग्राम ग्रुप से भी जुड़कर college और बिहार विश्वविद्यालय और शैक्षणिक, सामाजिक , राजनीतिक जगत की सारी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

ऊपर लिंक दिया हुआ है लिंक के माध्यम से आप जुड़ सकते हैं।

Twin Tower videos: ताश के पत्तों की तरह ढह गया नोएडा का ट्विन टावर, देखिए कैसे आसमान तक उठा धूल का गुबार

Twin Tower videos: ताश के पत्तों की तरह ढह गया नोएडा का ट्विन टावर, देखिए कैसे आसमान तक उठा धूल का गुबार

Twin Towers Videos: नोएडा के सेक्टर 93 ए में स्थित ट्विन टावर्स अब इतिहास बन गए हैं। धमाके के साथ दोनों इमारतों को गिरा दिया...