BRABU UG Admission: स्नातक सत्र 2022-25 और पीजी में खाली सीटों पर नामांकन के लिए आज होगा फैसला, कुलपति करेंगे फैसला, जाने डिटेल्स

BRABU UG Admission: स्नातक सत्र 2022-25 और पीजी में खाली सीटों पर नामांकन के लिए आज होगा फैसला, कुलपति करेंगे फैसला, जाने डिटेल्स

BRABU UG Admission 2022 : बिहार यूनिवर्सिटी BRABU छोड़कर 48 हजार विद्यार्थी दूसरे विश्वविद्यालय में नामांकन लेने चले गए हैं। इन विद्यार्थियों ने मेधा सूची में नाम आने बाद भी स्नातक पार्ट-1 में दाखिला नहीं लिया।

यूनिवर्सिटी ने चार बार मेधा सूची निकालकर एक लाख 44 हजार विद्यार्थियों के नाम जारी किए। लेकिन, 96 हजार विद्यार्थियों ने ही अब तक दाखिला लिया है।

यह ख़बर बिल्कुल अभी आई है और इसे सबसे पहले आप zeebihar.com पर पढ़ रहे हैं। जैसे-जैसे जानकारी मिल रही है, हम इसे Update कर रहे हैं। आप हमारे साथ बने रहिए और पाइए हर सही ख़बर, सबसे पहले सिर्फ zeebihar.com पर।

इस वर्ष 111 कॉलेजों की दो लाख सीटों पर दाखिला लिया जाना

विद्यार्थियों के यहां नामांकन नहीं लेने से माना जा रहा है कि ये दूसरे विश्वविद्यालयों में चले गए हैं। बीआरए बिहार यूनिवर्सिटी अब पांचवीं मेधा सूची जारी करने की तैयारी कर रहा है।

यूनिवर्सिटी में इस वर्ष 111 कॉलेजों की दो लाख सीटों पर दाखिला लिया जाना है। अभी विवि में एक लाख चार हजार सीटें खाली हैं।

ये भी पढ़ें Inter Pass Protsahan Yojana : इंटर पास सभी छात्राओं को इस महीने मिलेगी प्रोत्साहन राशि, सीधे बैंक खाते में आएंगे 25000 रुपए, यहां देखे आवेदन की स्थिति

1.57 लाख विद्यार्थियों ने ही किया है आवेदन 

यूनिवर्सिटी में दो लाख सीटों के लिए एक लाख 57 हजार विद्यार्थियों ने ही आवेदन किया। इस हिसाब से 43 हजार सीटों के लिए कोई आवेदन ही नहीं किया गया है। विवि सीटों को भरने के लिए लगातार मेधा सूची जारी कर रही है।

इसके बाद भी विद्यार्थी सभी विषयों में दाखिला नहीं ले रहे हैं। पिछले चार वर्ष में स्नातक की तीन लाख से अधिक सीटें खाली रह गईं।

स्नातक के अलावा पीजी में भी सीटें खाली

स्नातक के अलावा पीजी में भी सीटें खाली रह जा रही हैं। पीजी में इस बार भी 1700 छात्रों ने मेधा सूची निकलने के बाद भी दाखिला नहीं लिया। हालांकि, पिछले वर्ष कुछ कॉलजों में पीजी में सीट से अधिक दाखिला लेने की भी शिकायत सामने आई थी। इस पर आडिट भी हुई है।

आज पांचवीं लिस्ट पर लिया जाएगा फैसला

बिहार यूनिवर्सिटी में स्नातक की पांचवीं मेधा सूची जारी होगी या नहीं इस पर सोमवार को कुलपति प्रो. हनुमान प्रसाद पांडेय फैसला करेंगे।

ये भी पढ़ें BRABU Special Exam : बिहार यूनिवर्सिटी में स्नातक सत्र 2020-23 के पार्ट- 1 की होगी विशेष परीक्षा, फॉर्म भरने की तिथि जल्द होगी जारी, जाने डिटेल्स

यूएमआईएस कोऑर्डिनेटर प्रो. टीके डे ने बताया

यूएमआईएस कोऑर्डिनेटर प्रो. टीके डे ने बताया कि हमलोगों ने अपनी तरफ से पूरी तैयारी कर ली है। कुलपति का जो भी आदेश होगा उसका पालन किया जाएगा।

कोऑर्डिनेटर ने बताया कि कुलपति अगर स्पॉट राउंड के लिए कहेंगे तो उस आधार पर कॉलेजों में नामांकन शुरू होगा। लेकिन, इससे पहले कॉलेजों को बताना होगा कि उनके यहां किस विषय में कितनी सीट खाली हैं। कॉलेजों की इसकी सूची विवि भेजनी होगी।

परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे।

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Follow On Google News – Click on Star 🌟

Join WhatsApp – Click Here

BRABU: बिहार यूनिवर्सिटी में स्नातक पार्ट वन की कॉपियों की जांच शुरू, तीन मिनट में एक कॉपी निपटा रहे परीक्षक, यहां जानें परीक्षा नियंत्रक ने क्या कहा

BRABU: बिहार यूनिवर्सिटी में स्नातक पार्ट वन की कॉपियों की जांच शुरू, तीन मिनट में एक कॉपी निपटा रहे परीक्षक, यहां जानें परीक्षा नियंत्रक ने क्या कहा

BRABU Part 1 Result: बिहार यूनिवर्सिटी में पार्ट वन की कॉपियों की जांच में कई परीक्षक कोताही कर रहे हैं। वह तीन मिनट में एक...