BRABU : बड़ी खबर! स्नातक सत्र 2022-25 में नामांकित छात्रों का हुआ एडमिशन कैंसिल, छात्र परेसान, यहां जाने क्या है वजह

BRABU : बड़ी खबर! स्नातक सत्र 2022-25 में नामांकित छात्रों का हुआ एडमिशन कैंसिल, छात्र परेसान, यहां जाने क्या है वजह

Bihar University: बिहार यूनिवर्सिटी के स्नातक सत्र 2022-25 नामांकन में कॉलेजों की गड़बड़ी सामने आई है। कई कॉलेजों ने इंटर में विषय नहीं रहने के बाद भी छात्रों का एडमिशन ऑनर्स विषय में ले लिया है। गड़बड़ी सामने आने के बाद अब छात्रों का एडमिशन कैंसिल किया जा रहा है।

यह ख़बर बिल्कुल अभी आई है और इसे सबसे पहले आप zeebihar.com पर पढ़ रहे हैं। जैसे-जैसे जानकारी मिल रही है, हम इसे Update कर रहे हैं। आप हमारे साथ बने रहिए और पाइए हर सही ख़बर, सबसे पहले सिर्फ zeebihar.com पर। 

जगन्नाथ मिश्रा कॉलेज के एक छात्र का एडमिशन कैंसिल

बिहार यूनिवर्सिटी में बुधवार को जगन्नाथ मिश्रा कॉलेज के एक छात्र का एडमिशन कैंसिल किया गया। छात्र ने English subject की पढ़ाई नहीं की थी, लेकिन कॉलेज ने उसका एडमिशन English Honours में ले लिया।

एडमिशन कैंसिल होने के बाद छात्र परेशान

छात्र ने मदरसा बोर्ड से इंटर की पढ़ाई की थी। एडमिशन कैंसिल होने के बाद छात्र परेशान था कि अब उसका दाखिला कैसे होगा। संबंद्ध कॉलेजों के साथ-साथ अंगीभूत कॉलेजों में भी इस बार ऐसे दर्जन भर मामले सामने आये हैं।

ये भी पढ़ें BRABU UG OnSpot Admission 2022 : कल से होगा स्नातक सत्र 2022-25 में बची सीटों पर ऑन स्पॉट एडमिशन, Official नोटिस जारी, यहां देखे पूरी प्रक्रिया

बिहार यूनिवर्सिटी के प्रो. टीके डे ने बताया

बिहार विश्विद्यालय के प्रो. टीके डे ने बताया कि ऐसे छात्रों के लिए पोर्टल खुल रहा है। वह Edit करके On-spot एडमिशन ले सकते हैं

बिना सत्यापन के कॉलेजों ने लिया एडमिशन

कॉलेजों को निर्देश दिया गया था कि दाखिला लेने से पहले छात्रों के आवेदन और अंकपत्र का सत्यापन करें, लेकिन कॉलेजों ने बिना सत्यापन के ही छात्रों का दाखिला ले लिया। जब पोर्टल पर एडमिशन अपडेट किया जाने लगा तो नामांकन में गड़बड़ी सामने आई।

Bihar University से जुड़े लोगों ने बताया कि संबद्ध कॉलेजों के साथ अंगीभूत कॉलेजों में भी ऐसा किया गया है। कॉलेज में एडमिशन के समय छात्रों के अंकपत्र पर ध्यान नहीं दिया गया, जिस कारण यह गड़बड़ी हुई।

बीएड की तरह स्नातक में स्लाइडअप का मौका

बिहार यूनिवर्सिटी में अगले वर्ष से स्नातक नामांकन में छात्रों को Slideup का मौका मिलेगा। बिहार विवि इस पर विचार कर रहा है।

पिछली बार हजारों छात्र के साथ हुई ऐसी घटना

बिहार यूनिवर्सिटी में पिछली बार भी हजारों छात्रों के साथ ऐसा हुआ था। पार्ट टू की परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी होने के समय यह मामला खुला था। इसके बाद परीक्षा से पहले छात्रों के विषय बदले गये थे।

इससे कई छात्रों के रिजल्ट पेंडिंग हो गये थे। पिछले वर्ष की गलती सामने आने के बाद इस वर्ष फिर कॉलेजों ने लापरवाही बरती और छात्रों का गलत विषय में दाखिला कर दिया।

परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे।

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Follow On Google News – Click on Star 🌟

Join WhatsApp – Click Here

BRABU: बिहार यूनिवर्सिटी में स्नातक पार्ट वन की कॉपियों की जांच शुरू, तीन मिनट में एक कॉपी निपटा रहे परीक्षक, यहां जानें परीक्षा नियंत्रक ने क्या कहा

BRABU: बिहार यूनिवर्सिटी में स्नातक पार्ट वन की कॉपियों की जांच शुरू, तीन मिनट में एक कॉपी निपटा रहे परीक्षक, यहां जानें परीक्षा नियंत्रक ने क्या कहा

BRABU Part 1 Result: बिहार यूनिवर्सिटी में पार्ट वन की कॉपियों की जांच में कई परीक्षक कोताही कर रहे हैं। वह तीन मिनट में एक...