AddText 04 05 04.14.00

BRABU UG Admission 2022 : 1st मेरिट लिस्ट के आधार पर स्नातक पार्ट 1 में एडमिशन आज से, महत्वपूर्ण दिशा- निर्देश जारी

BRABU UG Admission 2022 Date : बिहार यूनिवर्सिटी (BRABU) ने बीते शनिवार को स्नातक सत्र 2022-25 के पार्ट- 1 में एडमिशन के लिए UG Admission 1st Merit List 2022 जारी कर दिया है।

आज से 25 अगस्त तक होगा एडमिशन

बता दें की बिहार यूनिवर्सिटी UG Admission 1st Merit List 2022 में शामिल छात्र-छात्राओं को आज 16 से 25 अगस्त तक एडमिशन के लिए अवसर दिया गया है।

एडमिशन नहीं लेने पर दावा होगा खत्म

यूनिवर्सिटी की ओर से यह भी कहा गया है कि 1st Merit List में शामिल विद्यार्थी एडमिशन नहीं लेते हैं, तो उनका दावा खत्म हो जाएगा। उनको दुबारा कोई भी मौका नहीं दिया जाएगा। 1st Merit List 90 हजार विद्यार्थियों के लिए जारी की गयी है।

यूनिवर्सिटी के UMIS कोऑर्डिनेटर ने बताया

बिहार यूनिवर्सिटी के को-ऑर्डिनेटर प्रो टीके डे ने बताया कि यूनिवर्सिटी की वेबसाइट 1st Merit List और Cut Off एक साथ अपलोड कर दी गयी है। वहीं विद्यार्थियों के Email पर भी आवंटित कॉलेज (College Allotted) की जानकारी दे दी गयी है।

BRABU UG 1st Merit list : बिहार यूनिवर्सिटी स्नातक सत्र 2022-25 में नामांकन के लिए 1st Merit List जारी, यहाँ से करे डाउनलोड

उन्होंने बताया की आवंटित कॉलेज में एडमिशन नहीं कराने पर दोबारा मौका नहीं मिलेगा। विद्यार्थियों ने स्नातक में एडमिशन के लिए Online Application Form में जिलावार जिस तरह कॉलेजों का विकल्प दिया है, उसी के अनुसार Merit List तैयार की गयी है। उन्होंने बताया कि मेरिट लिस्ट जारी करने में सावधानी बरती गयी है।

अधिक शुल्क लेने पर कॉलेजों पर होगी कार्रवाई

सभी छात्रों को बता दें की यूनिवर्सिटी BRABU की ओर से कहा गया है कि स्नातक सत्र 2022-25 के पार्ट-वन में एडमिशन के लिए अधिक शुल्क लेने पर कार्रवाई की जाएगी।

स्नातक में कला और वाणिज्य संकाय के लिए ₹3,000/- और विज्ञान के लिए ₹3200/ Admission Fees है।
वहीं SC-ST के विद्यार्थियों और सभी कोटि की छात्राओं से भी Admission Fees लिया जाएगा।

इसके बदले में कॉलेजों से शपथपत्र लिया जाएगा कि यदि Govt. की ओर से विद्यार्थियों के लिए नामांकन शुल्क दे। दिया जाता है, तो यूनिवर्सिटी छात्रों को एडमिशन में ली गयी राशि लौटा देगा।

प्रतिदिन नामांकन की रिपोर्ट करेंगे अपडेट

यूनिवर्सिटी को-ऑर्डिनेटर प्रो टीके डे ने बताया की सभी कॉलेजों को स्नातक सत्र 2022-25 के पार्ट- वन में एडमिशन की रिपोर्ट प्रतिदिन Update करने को कहा गया है।

एडमिशन के समय विद्यार्थियों के Certificates की जांच, यदि कोटि (Category) का विकल्प दिया हो तो उससे संबंधित Certificates का भौतिक रूप से Physical Verification करना आवश्यक होगा।

BRABU UG 1st Merit List 2022 : स्नातक की पहली मेधा सूची जारी, ऐसे पता करें किस कॉलेज में होगा आपका नामांकन और डाउनलोड करें कटऑफ

परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

Scroll to Top