BRABU : बिहार यूनिवर्सिटी के 2 हजार छात्र भूल गए अपनी डिग्री, यहां जाने परीक्षा विभाग ने क्या कहा

BRABU : बिहार यूनिवर्सिटी के 2 हजार छात्र भूल गए अपनी डिग्री, यहां जाने परीक्षा विभाग ने क्या कहा

Bihar University Degree Update: बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के 2 हजार छात्रअपनी डिग्री भूल गए हैं। इन छात्रों की डिग्री कॉलेज से लौट कर अब बिहार यूनिवर्सिटी के परीक्षा विभाग गई है।

यह ख़बर बिल्कुल अभी आई है और इसे सबसे पहले आप zeebihar.com पर पढ़ रहे हैं। जैसे-जैसे जानकारी मिल रही है, हम इसे Update कर रहे हैं। आप हमारे साथ बने रहिए और पाइए हर सही ख़बर, सबसे पहले सिर्फ zeebihar.com पर। 

परीक्षा विभाग ने बताया

बिहार यूनिवर्सिटी के परीक्षा विभाग का कहना है कि कॉलेजों ने 5 वर्ष तक छात्रों का इंतजार किया, लेकिन डिग्री लेने ये नहीं आए। इसलिए डिग्रियों को परीक्षा विभाग को लौटा दिया गया है।

परीक्षा नियंत्रक डॉ. संजय कुमार ने बताया

बिहार यूनिवर्सिटी के परीक्षा नियंत्रक डॉ. संजय कुमार ने बताया कि कॉलेज लोटी डिग्रियों को Degree Section में रख दिया गया है।

ये भी पढ़ें BRABU TDC Part 3 Exam 2022 : स्नातक पार्ट – 3 के 14 हजार छात्रों ने नहीं भरा परीक्षा फॉर्म, जाने कब जारी होगा परीक्षा शेड्यूल?

ज्यादातर वर्ष 1980 से 1990 तक की है डिग्री

जिन छात्रों की डिग्रियां लौटी हैं उनमें ज्यादातर वर्ष 1980 से 1990 तक की है। आवेदन करने के बाद भी छात्र डिग्री लेने नहीं आए। इन डिग्रियों को विधि ने Old Format पर बनाया था। बिहार विश्विद्यालय में अब New Format पर डिग्रियों बन रही हैं।

कोई पुराना छात्र आता है तो उसे डिग्री खोजकर दे दी जाएगी

डिग्री नहीं ले जाने वाले छात्रों का कोई पता परीक्षा विभाग के पास नहीं है। विभाग का कहना है कि कोई संपर्क नहीं रहने से इन छात्रों को खोजना मुश्किल है।

लेकिन, हमलोगों ने उनकी डिग्री को सुरक्षित डिग्री सेक्शन में रखवा दिया है। अगर कोई पुराना छात्र आता है तो उसे डिग्री खोजकर दे दी जाएगी।

उपरोक्त सभी बिंदुओँ की मदद से हमने आपको पूरी न्यू अपडेट के बारे मे बताया ताकि आप इसका पूरा – पूरा लाभ प्राप्त कर सकें। अन्त, आर्टिकल के अन्त में, हमें उम्मीद है कि आप सभी को हमारा यह आर्टिकल बेहद पसंद आया होगा जिसके लिए आप हमारे इस आर्टिकल को लाइक, शेयर व कमेंट करेगे।

बिहार यूनिवर्सिटी की सभी बड़ी खबरें जानने हेतु ज्वॉइन कीजिए

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Follow On Google News – Click on Star 🌟

Join WhatsApp – Click Here

BRABU: बिहार यूनिवर्सिटी में स्नातक पार्ट वन की कॉपियों की जांच शुरू, तीन मिनट में एक कॉपी निपटा रहे परीक्षक, यहां जानें परीक्षा नियंत्रक ने क्या कहा

BRABU: बिहार यूनिवर्सिटी में स्नातक पार्ट वन की कॉपियों की जांच शुरू, तीन मिनट में एक कॉपी निपटा रहे परीक्षक, यहां जानें परीक्षा नियंत्रक ने क्या कहा

BRABU Part 1 Result: बिहार यूनिवर्सिटी में पार्ट वन की कॉपियों की जांच में कई परीक्षक कोताही कर रहे हैं। वह तीन मिनट में एक...