BRABU EXAM

BRABU : स्नातक सत्र 2021-24 की पार्ट वन परीक्षा आज से शुरू, यूनिवर्सिटी के सभी शिक्षक गये हड़ताल पर, यहां जाने परीक्षा पर क्या पड़ेगा असर

BRABU TDC Part 1 Exam 2022 : बिहार यूनिवर्सिटी में पार्ट वन सत्र 2021-24 की परीक्षा आज को शुरू होगी लेकिन परीक्षा के पहले दिन ही यूनिवर्सिटी के शिक्षक हड़ताल पर चले गये हैं।

शिक्षकों की हड़ताल के कारण पार्ट वन की परीक्षा फंस गई है। परीक्षा नियंत्रक डॉ संजय कुमार ने सोमवार को बताया कि परीक्षा कैसे कराई जाये इस पर सीएस से विचार विमर्श चल रहा है।

परीक्षा के लिए 43 केंद्र बनाये गये

देर शाम तक यूनिवर्सिटी यह तय नहीं कर पाया था कि परीक्षा कैसे ली जाये। पार्ट वन की परीक्षा में एक लाख छात्र शामिल हो रहे हैं। परीक्षा के लिए 43 केंद्र बनाये गये हैं।

यूनिवर्सिटी के प्रति कुलपति रविंद्र कुमार ने कहा

एक केंद्राधीक्षक ने बताया कि नियमित शिक्षकों की हड़ताल के कारण अतिथि शिक्षकों की ड्यूटी लगाई जाएगी। दूसरे केंद्राधीक्षक भी यही करने का विचार कर रहे हैं। वहीं यूनिवर्सिटी के प्रति कुलपति रविंद्र कुमार ने कहा कि मामले को कुलपति के संज्ञान में दे दिया गया है।

BRABU TDC Part-1 Exam Centre List : स्नातक पार्ट-1 परीक्षा की नई केंद्रों की सूची जारी, यहाँ से देखे किस कॉलेज में है आपका सेंटर, ऑफिशियल नोटिस जारी

विश्वविद्यालय मुख्यालय पर धरना

उधर, विश्वविद्यालय के शिक्षकों की लम्बित मांगों व समस्याओं के निष्पादन के लिए बूटा-बुस्टा के संयुक्त संघर्ष समिति के आह्वान पर मंगलवार को दोनों संघों की समस्त इकाइयों के सभी सदस्य सामूहिक अवकाश पर रहते हुए विश्वविद्यालय मुख्यालय पर धरना देंगे।

बूटा-बुस्टा संघ द्वय के शीर्ष नेतृत्व बुस्टा अध्यक्ष प्रो.अनिल कुमार ओझा व बुटा अध्यक्ष प्रो.अरुण कुमार व बूटा महासचिव डॉ.सुनील कुमार सिंह व बुस्टा महासचिव प्रो.रमेश प्र. गुप्ता ने संयुक्त रूप से अपनी सभी इकाइयों से हड़ताल को सफल बनाने की अपील की है।

वीक्षण कार्य में होगी दिक्कत :

शिक्षकों की हड़ताल के कारण परीक्षा में वीक्षण कार्य में परेशानी होगी। कुछ केंद्राधीक्षकों ने बताया कि अतिथि शिक्षक भी ड्यूटी करेंगे तो उनकी संख्या उतनी नहीं है।

BRABU Part 1 Exam Guidelines 2021-24 : स्नातक पार्ट- 1 की परीक्षा 18 से, छात्र एवं छात्राओं के लिए परीक्षा गाइडलाइंस जारी, यहां पढ़ें पूरी गाइडलाइंस

पूरे बिहार यूनिवर्सिटी में 392 शिक्षक काम कर रहे हैं। कई कालेजों में अतिथि शिक्षकेां की संख्या कम है। जहां शिक्षकों की संख्या कम है वहां वीक्षण कार्य में परेशानी हो जायेगी।

परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Follow On Google News – Click on Star 🌟

Join WhatsApp – Click Here

Scroll to Top