BRA BRABU BIHAR UNIVERSITY

BRABU TDC Part 2 Admit Card : 25 जुलाई से मिलेगा स्नातक पार्ट-2 का एडमिट कार्ड, ये दस्तावेज़ लाना अनिवार्य

BRABU TDC Part 2 Admit Card 2022 : बिहार यूनिवर्सिटी की ओर से स्नातक सत्र 2019-22 के पार्ट टू की परीक्षा 27 जुलाई से शुरू हो रही है। स्नातक पार्ट टू परीक्षा के लिए छात्रों को 25 जुलाई से Admit Card मिलना शुरू हो जाएगा।

ये डॉक्यूमेंट लाना अनिवार्य

सभी कॉलेजो में पार्ट टू का एडमिट कार्ड लेने के लिए छात्रों को एडमिशन स्लिप या ID Card , एग्जाम फार्म स्लिप के साथ-साथ स्वयं भी उपस्थित होना होगा, तभी पार्ट टू का एडमिट कार्ड दिया जाएगा। पार्ट 2 का एडमिट कार्ड लेने के लिए पासपोर्ट साइज फोटो लेकर जाना है,सभी कॉलेज में एडमिट कार्ड आ गया है,सोमवार से छात्रों को दिया जाएगा।

40 केंद्रों पर 27 जुलाई से शुरू होगी परीक्षा

पांच जिलों में 40 केंद्रों पर यह परीक्षा 27 जुलाई से शुरू होगी। यह परीक्षा सालभर देर से शुरू हो रही है। इसमें एक लाख से अधिक परीक्षार्थी शामिल होंगे। कदाचारमुक्त और स्वच्छ माहौल में परीक्षा के आयोजन के लिए सभी परीक्षा केंद्रों के अधीक्षकों को निर्देश जारी किया गया है।

BRABU TDC Part – 2 Exam Centre List: स्नातक सत्र 2019-22 पार्ट-2 के परीक्षा केंद्रों की सूची जारी, यहाँ से देखे सभी कॉलेजों के केंद्र

सब्सीडियरी की परीक्षा 05 अगस्त से शुरू होकर 26 अगस्त तक

स्नातक के ऑनर्स पत्रों (थर्ड व फोर्थ) की परीक्षा 04 अगस्त तक चलेगी। परीक्षा दो पाली में होगी। प्रथम पाली की परीक्षा सुबह नौ बजे से दोपहर 12 बजे तक एवं द्वितीय पाली की परीक्षा दोपहर दो बजे से शाम पांच बजे तक होगी। वहीं, सब्सीडियरी एवं जेनरल कोर्स की परीक्षा 05 अगस्त से शुरू होकर 26 अगस्त को खत्म होगी।

परीक्षा विषयों को 6 ग्रुप में बांट गया है

  • Group A – Sanskrit, Music, Economics, Electronics, Math, Hindi, Sociology
  • Group B – Chemistry, Physics, Political Science
  • Group C – History, Bhojpuri, PK&J, Bengali
  • Group D – Zoology, English, LSW, Philosophy, AIH&C, Georaphy.
  • Group E – Commerce, Botany, Home Science, Mathili
  • Group F – Urdu, Psychology, Persian

BRABU Revised Schedule For T.D.C. Part 2 Exam : स्नातक सत्र 2019-22 पार्ट-2 की परीक्षा का 27 जुलाई से होगी शुरू, यहाँ देखें पूरा शिड्यूल

परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

Scroll to Top