AddText 04 05 04.14.00

BRABU TDC Part 1 Result 2021 : स्नातक सत्र 2020-23 के पार्ट- 1 के विद्यार्थियों का रिजल्ट इस वजह से हो सकता है पेंडिंग, यहाँ पढ़ें पूरा मामला

BRABU TDC Part 1 Result 2021 : केंद्राधीक्षकों व परीक्षकों की लापरवाही से स्नातक पार्ट वन परीक्षा- 2021 में भी हजारों छात्र-छात्राओं का रिजल्ट फंस सकता है. कई केंद्रों से कॉपियों का बंडल भेजा गया है, लेकिन उस पर सही विवरण नहीं लिखा गया है. वहीं परीक्षार्थी भी उत्तर पुस्तिका के मुख्य पृष्ठ पर सही जानकारी नहीं भर सके हैं।

कई परीक्षार्थी उत्तर पुस्तिकाओं पर भी सही जानकारी नहीं भर सके हैं

इससे मूल्यांकन में परेशानी होगी. परीक्षा नियंत्रक डॉ संजय कुमार ने बताया कि संबंधित केंद्राधीक्षकों को इससे अवगत करा दिया गया है. कहा गया है कि मूल्यांकन शुरू होने से पहले प्राथमिकता के आधार पर गड़बड़ी को सुधार दें, ताकि मूल्यांकन या रिजल्ट प्रभावित न हो।

करीब आठ हजार छात्र- छात्राओं का परिणाम उत्तर पुस्तिका पर सही जानकारी नहीं भरने के कारण पेंडिंग हो गया

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की परीक्षाओं में रिजल्ट पेंडिंग बड़ी समस्या बन गयी है. कमोबेश हर परीक्षा के परिणाम में कुछ न कुछ गड़बड़ी रह जाती है, जिसके सुधार के नाम पर महीनों तक छात्र कॉलेज से विश्वविद्यालय तक का चक्कर लगाते रहते हैं. पिछले महीने जारी स्नातक पार्ट थर्ड के रिजल्ट में करीब आठ हजार छात्र- छात्राओं का परिणाम उत्तर पुस्तिका पर सही जानकारी नहीं भरने के कारण पेंडिंग हो गया.

BRABU UG Admission 2022 : स्नातक पार्ट- वन में नामांकन के लिए 1.15 लाख छात्रों ने किया आवेदन, यहाँ से जल्द करें आवेदन

परीक्षा केंद्रों से बिना विवरण लिखे ही भेजा जा रहा कॉपियों का बंडल

वहीं, स्नातक सत्र 2020-23 के पार्ट वन की परीक्षा में भी तमाम निर्देशों के बावजूद गड़बड़ी की गयी है. परीक्षा कक्ष में उत्तर पुस्तिका सील करते समय पैकेट पर कॉपियों की संख्या लिखने का निर्देश दिया गया था. कई परीक्षा केंद्रों से जो पैकेट आये हैं, उस पर कॉपियों की संख्या नहीं लिखी गयी है. वहीं, उत्तर पुस्तिका पर प्रश्नपत्र का कोड भी लिखना है।

परीक्षार्थियों से उत्तर पुस्तिका पर सभी विवरण सही भरवाएं तब हस्ताक्षर करें

यूनिवर्सिटी के अधिकारियों का कहना है कि परीक्षा शुरू होने से पहले इस संबंध में केंद्राधीक्षकों को निर्देश जारी किया जाता है. कक्ष निरीक्षकों की जिम्मेदारी है कि परीक्षार्थियों से उत्तर पुस्तिका पर सभी विवरण सही भरवाएं तब हस्ताक्षर करें. वे ध्यान नहीं देते, जिससे गड़बड़ी हो जाती है।

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

BRABU : पीजी सत्र 2020-22 के प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा के लिए फॉर्म भरने की अंतिम तिथि बढ़ी, अब 6 जून तक कर सकते हैं आवेदन

Scroll to Top