AddText 05 05 11.21.32

BRABU PAT 2020 Interview : पैट इंटरव्यू में छात्रों को लिखना होगा 500 शब्दों का कॉन्सेप्ट नोट, 20 जून से दस जुलाई के बीच होगा

BRABU PAT 2020 Interview : पैट के इंटरव्यू में छात्रों को रिसर्च के विषय पर 500 शब्दों में कॉन्सेप्ट नोट लिखना होगा। बिहार विवि में यूजीसी रेगुलेशन 2016 के तहत यह व्यवस्था की गई है। पैट के नोडल अफसर प्रो प्रमोद कुमार ने बताया कि छात्र जिस क्षेत्र में अपना शोध करना चाहेंगे उस विषय पर उन्हें 500 शब्दों में एक नोट लिखना होगा।

20 जून से दस जुलाई के बीच होगा

इसी नोट से उनसे सवाल पूछे जायेंगे। बिहार विवि में पैट 2020 का इंटरव्यू 20 जून से दस जुलाई के बीच होगा। पैट इंटरव्यू के लिए शुक्रवार को सभी विभागों को पत्र भेजा गया।

पत्र में कहा गया पैट इंटरव्यू में संकाय के डीन, विभागाध्यक्ष, विषय के दो वरीय प्रोफेसर, अगर प्रोफेसर नहीं हैं तो एसोसिएट प्रोफेसर रहेंगे। एक बाहर से विशेषज्ञ इंटरव्यू में रहेंगे। विभागों को निर्देश दिया गया है कि 12 जुलाई तक रिजल्ट नोडल अफसर के कार्यालय में जमा कर दें।

BRABU : पीजी सत्र 2020-22 की फर्स्ट सेमेस्टर की परीक्षा शुरू, आए आसान सवाल

15 जुलाई तक मेरिटलिस्ट जारी कर दी जायेगी

विभगाध्यक्षों को इंटरव्यू कराने के पत्र के साथ उनके विभागों में चयनित छात्रों की सूची भी भेजी गयी है और इसके साथ जिन लोगों को पैट परीक्षा से छूट मिली थी उनके नाम भी भेजे गये हैं। पूरे विवि में 289 छात्रों को पैट से छूट मिली है। इन छात्रों ने जेआरएफ और नेट की परीक्षा पास की हुई थी। पैट के इंटरव्यू के बाद 15 जुलाई तक मेरिटलिस्ट जारी कर दी जायेगी।

एक दिन में 45 से ज्यादा छात्रों का इंटरव्यू नहीं होगा

पैट में सबसे ज्यादा हिन्दी में 179 सीटे हैं। विभागों को इंटरव्यू के लिए प्रतिदिन के हिसाब से 1500 रुपये यूनिवर्सिटी की तरफ से दिये जायेंगे। बाहर से आने वाले विशेषज्ञों को दो हजार रुपये दिये जायेंगे। एक दिन में 45 से ज्यादा छात्रों का इंटरव्यू नहीं होगा।

Bihar University में रिजल्ट, एडमिशन, परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

BRABU TDC PART 2 : स्नातक सत्र 2019-22 पार्ट टू परीक्षा फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 30 जून तक बढ़ी, यहाँ जाने कब से शुरू हो सकती परीक्षा

Scroll to Top