BRABU EXAM

BRABU: स्नातक सत्र 2022-25 के कक्षाओं के संचालन पर असमंजस की स्थिति उत्पन्न, यहां जाने क्या है वजह

BRABU UG Class Update: बिहार यूनिवर्सिटी BRABU की ओर से स्नातक सत्र 2021-24 के पार्ट वन की परीक्षा चल रही है। (TDC Part-1 Exam 2022) इस कारण स्नातक सत्र 2022-25 में नामांकित विद्यार्थियों की कक्षाओं के संचालन में असमंजस की स्थिति उत्पन्न हो रही है।

यूनिवर्सिटी कई कॉलेज में शिक्षकों की संख्या सीमित

बिहार यूनिवर्सिटी BRABU के कई कॉलेज में शिक्षकों की संख्या सीमित है और यहां भी परीक्षा केंद्र है ऐसे में शिक्षक परीक्षा कार्य के साथ कक्षाओं के संचालन में सहयोग से मुंह मोड़ रहे हैं ।

यूनिवर्सिटी और कॉलेज को मिलकर लेना होगा निर्णय

स्नातक की परीक्षा 15 नवंबर 2022 तक चलेगी। वहीं इसके बाद भी Regular अन्य कोर्स की परीक्षा का संचालन होना है। ऐसे में यूनिवर्सिटी और कालेज को मिलकर कक्षाओं के संचालन पर निर्णय लेना होगा ।

सुबह शिफ्ट में कक्षा संचालन करने का निर्देश

यूनिवर्सिटी ने सभी कॉलेज के प्राचार्यों को पत्र भेज कर कहा है कि Morning के शिफ्ट में कक्षाओं का संचालन शुरू कराएं। जिससे छात्रों की पढ़ाई में कोई बाधा उत्पन्न न हो।

ये भी पढ़ें Bihar University Exam 2022 : इस महीने होंगी BBA, BCA सहित कई परीक्षाएं, यहां जाने कब जारी होगा परीक्षा शेड्यूल और एडमिट कार्ड

कक्षाओं के संचालन पर शिक्षक तैयार नहीं

आप बता दे कि कई ऐसे में कॉलेजों के सामने असमंजस की स्थिति उत्पन्न हो गई है। कई कालेज के प्राचार्यों ने बताया कि Morning Shift में कक्षाओं के संचालन पर शिक्षक तैयार नहीं हैं। उनका कहना है कि कक्षाओं के संचालन में लगाए जाने के बाद उन्हें परीक्षा कार्य से मुक्त रखा जाए।

स्नातक में अब तक एक लाख छात्रों का नामांकन, कल से नए सेशन की पढ़ाई भी शुरू होगी

स्नातक में विश्वविद्यालय के अंतर्गत 110 कॉलेज हैं। इनमें डेढ़ लाख से अधिक सीटें हैं। एक लाख छात्र-छात्राओं का नामांकन हो चुका है। बची हुई सीटों पर नामांकन जारी रहेगा, लेकिन इस बीच विश्वविद्यालय खुलने के बाद नामांकित छात्र-छात्राओं की क्लास शुरू हो जाएगी। इस संबंध में सभी तैयारियां पूरी कर ली गईं हैं।

परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Follow On Google News – Click on Star 🌟

Join WhatsApp – Click Here

Scroll to Top