AddText 05 05 11.21.32

BRABU : UGC का पैसा नहीं लौटने पर बिहार यूनिवर्सिटी के सभी प्राचार्य तलब, जाने क्या है मामला

BRABU : UGC के 11वीं और 12वीं योजना में मिली राशि की उपयोगिता के लिए बिहार यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार प्रो. राम कृष्ण ठाकुर ने शुक्रवार को सभी प्राचार्यों के साथ बैठक की। इसमें उन्होंने बकाया राशि की उपयोगिता जमा करने को कहा गया।

संबद्ध कॉलेजों को लगभग 100 करोड़ रुपये विकास कार्यों के लिए दिए

यूजीसी ने 11वीं और 12 वीं योजना के तहत बिहार यूनिवर्सिटी के अंगीभूत और संबद्ध कॉलेजों को लगभग 100 करोड़ रुपये विकास कार्यों के लिए दिए थे। यह राशि वर्ष 2011 से 2017 तक मिली थी और 2018 तक इसे खर्च कर उपयोगिता जमा कर देना था।

यूजीसी ने बची हुई राशि को लौटाने का निर्देश दिया

लेकिन, कॉलेजों ने राशि खर्च की उपयोगिता यूजीसी को नहीं सौंपी। अब यूजीसी ने बची हुई राशि को लौटाने का निर्देश दिया है। राशि नहीं लौटने पर यूजीसी ने राज्य सरकार को पत्र लिखा था। इसके बाद गुरुवार को यूजीसी के अधिकारियों ने ऑनलाइन कुलपति और रजिस्ट्रार के साथ बैठक की थी।

CBSE 12th Result 2022 – Term 2 Download Link : CBSE 12वीं परीक्षा का रिजल्ट जारी, यहाँ से करें डाउनलोड

यूनिवर्सिटी के सभी प्राचार्यों से राशि की उपयोगिता जमा

इसमें निर्देश दिया कि यूनिवर्सिटी के सभी प्राचार्यों से राशि की उपयोगिता जमा कराए। इसके बाद रजिस्ट्रार ने सभी प्राचार्यों को नोटिस भेजकर बैठक में दस्तावेज लाने का निर्देश दिया। विवि सूत्रों के अनुसार UGC के करीब 50 करोड़ रुपये कॉलेजों के बचे हुए हैं। बैठक में रजिस्ट्रार ने सभी प्राचार्यों को उपयोगिता जमा करने का निर्देश दिया।

परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

CBSE Result 2022 Live Updates: CBSE 12वीं के रिजल्ट में लड़कियों का रहा दबदबा, लड़कों को पछाड़ा आगे निकलीं लड़कियां, जानें कैसा रहा इस साल का रिजल्ट

Scroll to Top