AddText 04 05 04.14.00

BRABU : बिहार यूनिवर्सिटी में एक साल में बनी 58,143 डिजिटल डिग्री, यहाँ जाने कब मिलेगी छात्रों को ये डिजिटल डिग्रीयाँ

BRABU : पिछले एक साल में बीआरए बिहार यूनिवर्सिटी में 58,143 डिजिटल डिग्रियां दी गई हैं। इसके साथ ही 11050 प्रोविजनल, 1000 हस्तलिखित डिग्री तथा 281 पीएचडी की डिग्री बनाई गई हैं। शनिवार को बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के अतिथिगृह में यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं और डिग्री को लेकर समीक्षा के दौरान यह रिपोर्ट दी गई।

डिग्री सेक्शन में डिजिटल डिग्री बनाने का काम तेजी से हो रहा

अधिकारियों ने कहा कि डिग्री सेक्शन में डिजिटल डिग्री बनाने का काम तेजी से हो रहा है। इसके साथ ही बिचौलियों पर रोक लगाई गई है और इससे स्थिति में सुधार हुआ है। समीक्षा के दौरान परीक्षा नियंत्रक संजय कुमार ने परीक्षा से संबंधित डाटा की जानकारी दी।

पिछले साल में 100 से ज्यादा परीक्षाएं ली गई

प्रभारी धर्मेंद्र भूषण ने कहा कि डिजिटल डिग्री बनाने का काम तेजी से हो रहा है। परीक्षा से संबंधित डाटा की जानकारी देते हुए कमल किशोर ने कहा कि पिछले साल में 100 से ज्यादा परीक्षाएं ली गई जिसमें 55 परीक्षाएं सिर्फ व्यवसायिक कोर्स से जुड़ी हुई थीं।

BRABU PG 1st Semester Admit Card : पीजी फर्स्ट सेमेस्टर की परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, यहाँ जानिए कैसे मिलेगा एडमिट कार्ड

समीक्षा के दौरान परीक्षा नियंत्रक के साथ ही यूएमआईएस डायरेक्टर डॉ. टीके डे मौजूद

इसके साथ ही आगामी लंबित परीक्षाओं को लेकर विशेष रणनीति बनाई गई। समीक्षा के दौरान परीक्षा नियंत्रक के साथ ही यूएमआईएस डायरेक्टर डॉ. टीके डे तथा परीक्षा विभाग के सारे कर्मचारी मौजूद थे। परीक्षा नियंत्रक ने कहा कि लंबित परीक्षाओं के लिए एक शिड्यूल बनाया जा रहा है और इन सारी परीक्षाओं को इस निर्धारित तिथि में ले लिया जाएगा।

पिछले 1 साल में 11300 माइग्रेशन 800 रजिस्ट्रेशन और डुप्लीकेट रजिस्ट्रेशन हुआ

विश्वविद्यालय प्रशासन पूरी तरह से छात्र हित में काम कर रहा है और जो भी परीक्षाएं लंबित है उन्हें समय पर लेकर सत्र को पटरी पर लाने की व्यवस्था की जा रही है । पंजीयन शाखा के विनोद मिश्रा ने कहा कि पिछले 1 साल में 11300 माइग्रेशन 800 रजिस्ट्रेशन और डुप्लीकेट रजिस्ट्रेशन हुआ है।

सभी कर्मचारियों को इस संबंध में निर्देश दिया गया

डॉ. डे ने कहा कि आगे रजिस्ट्रेशन और परीक्षा को दुरुस्त रखने और पेंडिंग नहीं रखने को लेकर लगातार व्यवस्था की जा रही है। सभी कर्मचारियों को इस संबंध में निर्देश दिया गया है कि इस पर विशेष रूप से काम करना है।

बिहार यूनिवर्सिटी परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करें

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

BRABU PG 4th Semester Result: पीजी सत्र 2018-20 के 4th Semester के छात्रों का रिजल्ट जारी, यहाँ से करें चेक

Scroll to Top