बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में पैट के लिए फिर से कर सकेंगे आवेदन,जल्द खोला जाएगा पोर्टल

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में पैट के लिए फिर से कर सकेंगे आवेदन,जल्द खोला जाएगा पोर्टल

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में सोमवार को प्रति कुलपति प्रो. रवींद्र कुमार की अध्यक्षता में परीक्षा बोर्ड की बैठक हुई निर्णय लिया गया कि सत्र 2020 की पीएचडी एडमिशन टेस्ट (पैट) के लिए एक सप्ताह तिथि और बढ़ाई जाएगी पोर्टल को शीघ्र सात दिनों के लिए खोला जाएगा। अधिकारियों का कहना था कि कुछ अभ्यर्थी आवेदन नहीं कर सके थे, इसको लेकर वे लगातार दबाव बना रहे थे। इसपर विचार करने के बाद पोर्टल खोलने का निर्णय लिया गया।

परीक्षा नियंत्रक डा. संजय कुमार ने बताया कि पीएचडी की थीसिस जमा करने के लिए जनवरी 2022 तक कर समय बढ़ा दिया गया है। कहा कि कोरोना संक्रमण के कारण शोधार्थियों की परेशानी बढ़ गई है। काफी शोधार्थी थीसिस पूरा नहीं कर सके थे।

इस 31 जनवरी 2022 तक उन्हें थीसिस जमा करने का समय दिया गया है पीएचडी कोर्स वर्क की डिग्री के फार्मेट पर भी चर्चा की गई। बीएचएमएस, होम्योपैथ समेत अन्य 13 मुद्दों को परीक्षा बोर्ड में रखा गया। इसपर सभी ने सहमति दे दी। बैठक में सभी संकाय के डीन के अलावा अन्य अधिकारी शामिल हुए।

पेट में पहले से आए हैं करीब चार हजार आवेदन बीआर बिहार विश्वविद्यालय में पैट की परीक्षा के लिए पूर्व में पोर्टल खुलने पर निर्धारित करीब 1414 सीटों के लिए चार हजार आवेदन आए हैं। परीक्षा मार्च में होनी थी पर कोरोना संक्रमण के कारण इसे स्थगित करना पड़ा था।

परीक्षा बोर्ड की बैठक

• पैट में आवेदन के लिए छात्रों को दिया गया एक हफ्ते का समय

• 31 जनवरी तक छात्र जमा कर सकेंगे पीएचडी थीसिस

बैठक के बाद परीक्षा नियंत्रक डॉ. संजय कुमार ने बताया कि बोर्ड में सदस्यों ने बिहार विवि में पीएचडी प्रवेश परीक्षा (पेट) के लिए छात्र फिर से आवेदन कर सकेंगे। परीक्षा बोर्ड की बैठक में तय किया गया कि पैट में फॉर्म भरने के लिए फिर से पोर्टल खोला जाएगा।

छात्रों को आवेदन करने के लिए एक हफ्ते का समय दिया जाएगा। परीक्षा नियंत्रक बताया कि जल्द ही पोर्टल खोलने की तारीख जारी की जाएगी। इसके अलावा बोर्ड ने दो वर्ष पुरानी कॉपियों को बेचने का फैसला लिया है। यह प्रक्रिया एक महीने में पूरी हो जाएगी।

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click here

Bihar News – Click here

BRABU PG 2nd Semester Exam : कल से शुरू होगी पीजी 2nd सेमेस्टर की परीक्षा, 5 हजार परीक्षार्थी होंगे शामिल

BRABU PG 2nd Semester Exam : कल से शुरू होगी पीजी 2nd सेमेस्टर की परीक्षा, 5 हजार परीक्षार्थी होंगे शामिल

BRABU PG 2nd SEMESTER EXAM : कल से शुरू होगी पीजी सेकेंड सेमेस्टर की परीक्षा। बिहार यूनिवर्सिटी की ओर से परीक्षा का शिड्यूल जारी कर...