BPSC TRE Vacancy 2024 : तीसरे चरण की बिहार शिक्षक भर्ती में 86474 वैकेंसी, पूरी डिटेल्स जारी

BPSC TRE Vacancy 2024 : बिहार लोक सेवा आयोग तीसरे चरण में 86,474 पदों पर शिक्षकों की भर्ती करेगा. सबसे ज्यादा 28,026 पद प्राथमिक शिक्षकों के लिए हैं।

शिक्षा विभाग ने गुरुवार को सामान्य प्रशासन विभाग को अनुरोध भेजा है. सामान्य प्रशासन की ओर से जल्द ही इन पदों की सूची आयोग को भेज दी जायेगी।

बिहार की सभी बड़ी सरकारी नौकरी और योजना की लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए टेलीग्राम और WhatsApp Group ज्वाइन करें!

Join WhatsApp – Click Here

Join Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Follow On What’s App Channel  – Click Here

आयोग को भर्ती के तीसरे चरण के लिए उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन प्राप्त हो रहे हैं। परीक्षा मार्च के लिए निर्धारित है. शिक्षा विभाग की ओर से इस संबंध में पदों की सूची अब तक नहीं भेजी गयी है। जिलों से विषय और वर्गवार पदों का रोस्टर क्लीयरेंस मिलने के बाद विभाग ने इसकी सूची सामान्य प्रशासन को भेज दी है।

नये वित्तीय वर्ष की शुरुआत में अप्रैल में शिक्षकों की नियुक्ति की जायेगी। गौरतलब है कि शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने भी घोषणा की है कि शिक्षक नियोजन का चौथा चरण अगस्त में होगा।

यह ख़बर बिल्कुल अभी आई है और इसे सबसे पहले आप zeebihar.com पर पढ़ रहे हैं। जैसे-जैसे जानकारी मिल रही है, हम इसे Update कर रहे हैं। आप हमारे साथ बने रहिए और पाइए हर सही ख़बर, सबसे पहले सिर्फ zeebihar.com पर

एक क्लास के लिए कितने पद?

  • 1 से 5 28,026
  • 6वीं से 8वीं 19,057
  • नौवीं से दसवीं, 17,018
  • 11वीं से 12वीं 22,373
  • कुल 86474 है

बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा का तीसरा चरण 7 मार्च से 17 मार्च तक आयोजित किया जाएगा शिक्षक भर्ती परीक्षा के तीसरे चरण के नतीजे 22 से 24 मार्च के बीच घोषित किए जाएंगे TRE-3 पूरक परिणाम प्रदान नहीं करता है।

BPSC TRE 3.0 के लिए आवेदन प्रक्रिया अभी भी जारी है। उम्मीदवार बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट onlinebpsc.bihar.gov.in पर जाकर 23 फरवरी 2024 तक रजिस्ट्रेशन और परीक्षा शुल्क का भुगतान कर सकते हैं. फिर आप विलंब शुल्क के साथ 25 फरवरी तक पंजीकरण करा सकते हैं।

ऑनलाइन आवेदन में किसी भी स्तर पर संपादन का प्रावधान नहीं है. उम्मीदवार उन तस्वीरों की पांच प्रतियां अपने पास रखेंगे जो उन्होंने फॉर्म में दर्ज की थीं. इसे केवल आवश्यकता पड़ने पर या आयोग द्वारा मांगे जाने पर ही प्रस्तुत किया जा सकता है।

उम्मीदवार ध्यान दें कि यदि वे किसी गलती के कारण आवेदन रद्द करना चाहते हैं, तो वे अंतिम तिथि से पहले आवेदन रद्द कर सकते हैं और उसी मोबाइल नंबर और ईमेल से परीक्षा शुल्क का भुगतान करके आवेदन पूरा कर सकते हैं। पिछली फीस वापस नहीं की जाएगी. किसी भी स्तर पर आवेदन के क्रम में कोई परिवर्तन नहीं होगा।

उपरोक्त सभी बिंदुओँ की मदद से हमने आपको पूरी न्यू अपडेट के बारे मे बताया ताकि आप इसका पूरा – पूरा लाभ प्राप्त कर सकें। अन्त, आर्टिकल के अन्त में, हमें उम्मीद है कि आप सभी को हमारा यह आर्टिकल बेहद पसंद आया होगा जिसके लिए आप हमारे इस आर्टिकल को लाइक, शेयर व कमेंट करेगे।

बिहार की सभी बड़ी सरकारी नौकरी और योजना की लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए टेलीग्राम और WhatsApp Group ज्वाइन करें!

Join WhatsApp – Click Here

Join Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Follow On Google News – Click on Star 🌟