BPSC 68th Recruitment 2022 Notif

BPSC 68th Recruitment 2022 Notification: BPSC 68वीं परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी ! करीब 300 पदों पर होगी नियुक्तियां, जाने कब से शुरू होगा आवेदन

BPSC 68th Recruitment 2022 Notification : बिहार लोक सेवा आयोग (Bihar Public Service Commission) की परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्‍छी खबर है।

BPSC 67वीं प्रारंभिक पुर्नपरीक्षा का परिणाम जारी होने के साथ ही आयोग ने 68वीं संयुक्त परीक्षा को लेकर जानकारी दे दी है। बीपीएससी 68वीं संयुक्‍त परीक्षा के लिए फॉर्म भरने की तिथि जारी कर दी है।

68 वीं बीपीएससी संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा यानी पीटी में निगेटिव मार्किंग सिस्टम लागू किया जा रहा है। 2 घंटे की 150 प्रश्नों के लिए 150 अंकों की परीक्षा में अब तुक्का लगाना अभ्यर्थियों को महंगा पड़ेगा।

शुक्रवार को 68 वीं बीपीएससी संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा के लिए वैकेंसी जारी

एक गलत उत्तर पर कितने अंक कटेंगे या फिर कितने प्रश्नों पर निगेटिव अंक रखा जाए, यह अभ्यर्थियों के फीडबैक के आधार पर तय होगा। बीपीएससी ने शुक्रवार को 68 वीं बीपीएससी संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा के लिए वैकेंसी जारी कर दी।

जल्द तय होगा कि एक शिफ्ट में परीक्षा होगी या दो शिफ्ट में

आयोग की वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर 25 नवंबर से 20 दिसंबर तक ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। आवेदकों की संख्या अधिक होने की स्थिति में दो शिफ्टों में परीक्षा हो सकती है। BPSC 68th Recruitment 2022 Notification

आयोग के अनुसार अभ्यर्थियों की संख्या और पारदर्शी तरीके से परीक्षा आयोजन हो सके, इस पर विमर्श के बाद ही तय होगा कि एक शिफ्ट में परीक्षा होगी या दो शिफ्ट में।

BPSC 68th Recruitment 2022 Notification: 68वीं बीपीएससी मेंस में रिक्ति से 10 गुना अभ्यर्थी चुने जाएंगे


अभी तक आयोग को विभिन्न विभागों से 281 रिक्तियां मिली हैं। वैकेंसी आने के बाद भी पद रिक्ति की संख्या बढ़ जाएगी।

BPSC 68th Recruitment 2022 Notification: अब आई रिक्तियों में पुलिस उपाधीक्षक के 8, प्रखंड एससीएसटी कल्याण पदाधिकारी के 60, राजस्व पदाधिकारी के 39, श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी के 35, बिहार शिक्षा सेवा के 4, प्रखंड पंचायत पदाधिकारी के 40, आपूर्ति पदाधिकारी के 14, फायर ऑफिसर के 19, मद्य निषेध पदाधिकारी के 20, वाणिज्यकर पदाधिकारी के 7. निर्वाचन पदाधिकारी के 8, 7, सहकारिता पदाधिकारी के 4, समाज कल्याण सहायक निदेशक के 5 तथा काराधीक्षक के 2 पद हैं। मैंस के लिए चुने जाने वाले अभ्यर्थियों की संख्या रिक्ति से 10 गुनी होगी।

ये भी पढ़ें Railway Group D Result Date : अगले सप्ताह जारी होगा रेलवे Group D का रिजल्ट, यहां पढ़े लेटेस्ट अपडेट

परीक्षा में नई व्यवस्था इसलिए ….

नई व्यवस्था से गंभीर रूप से तैयारी करने वाले अभ्यर्थियों को लाभ मिलेगा । तुक्का लगाने की जगह कांफिडेंस से जवाब देने वाले अभ्यर्थियों प्रोत्साहित होंगे। रिजल्ट में गंभीर और तेज-तर्रार अभ्यर्थी को सफलता अधिक मिलेगी। 68 वीं बीपीएससी प्रारंभिक परीक्षा 12 फरवरी 2023 को संभावित है। BPSC 68th Recruitment 2022 Notification

Important links For BPSC 68th Recruitment 2022 Notification

Click Here For all Details : Important Notice and Advertisement for 68th Combined (Preliminary) Competitive Examination

परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Follow On Google News – Click on Star 🌟

Join WhatsApp – Click Here

Scroll to Top