BPSC 67th PT Exam Important Notice

BPSC 67th PT Exam : BPSC 67वीं परीक्षा आज, परीक्षा केंद्र जाने से पहले BPSC ने जारी किया जरूरी नोटिस, कहीं ये 5 बातें, यहां पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

BPSC 67th PT Exam Important Notice : BPSC 67वीं संयुक्त सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा आखिरकार आज 30 सितंबर 2022 को एक शिफ्ट में दोपहर 12 बजे से 2 बजे के बीच आयोजित होने जा रही है।

यह बिहार के 38 जिलों के कुल 1153 परीक्षा केंद्रों में आयोजित होगी। बीपीएससी 67वीं परीक्षा के जरिए 802 पदों पर भर्ती की जाएगी।

आयोग ने परीक्षा केंद्रों के कोडों की सूची वेबसाइट पर जारी की है

परीक्षा से दो दिन पहले बुधवार को आयोग ने परीक्षार्थियों के लिए एक अहम नोटिस जारी किया है जिसमें उनके लिए पांच महत्वपूर्ण दिशानिर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा आयोग ने परीक्षा केंद्रों के कोडों की सूची अपनी वेबसाइट पर जारी की है।

BPSC 67th PT Exam Important Notice : नोटिस में दिए गए पांच दिशानिर्देश

  1. इस परीक्षा में उम्मीदवारों को औपबंधिक रूप से प्रवेश की अनुमति दी गई है। उनकी पात्रता के संबंध में अंतिम निर्णय इंटरव्यू के समय आवेदन में अंकित तथ्यों की विधिवत जांच व सत्यापन के बाद किया जा सकेगा।
  2. परीक्षार्थी एग्जाम शुरू होने से दो घंटा पहले परीक्षा केंद्र पहुंचें। एग्जाम 12 बजे से शुरू होगा। परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र में एक घंटा पहले तक ही यानी 11 बजे तक ही एंट्री दी जाएगी।
  3. आवेदन में दिए गए तथ्य किसी भी समय जांच के क्रम में अन्यथा पाए जाने की स्थिति में उम्मीदवार की उम्मीदवारी रद्द की जा सकती है और आयोग की इस परीक्षा या इस परीक्षा सहित आगामी परीक्षाओं में उन्हें भाग लेने से वंचित किया जा सकता है।
  4. परीक्षा केंद्र कैंपस, जहां परीक्षा होनी है, वहां मोबाइल, ब्लूटूथ, वाईफाई गैजेट, इलेक्ट्रॉनिक पेन, पेजर, स्मार्ट वाच आदि इलेक्ट्रॉनिक सामग्री व व्हाइटनर, ब्लेड, इरेजर जैसी चीजें ले जाना पूरी तरह मना है। अगर ये चीजें एग्जाम हॉल में पाई गईं तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
  5. OMR आंसरशीट में किसी भी तरह का निशान, रेखांकन, अंकन मना है। प्रवेश पत्र पर दिए गए निर्देश व OMR शीट के निर्देश ध्यान से पढ़ें। ओएमआर आंसर शीट में क्वेश्चन बुकलेट सीरिज व रोल नंबर निश्चित रूप से अंकित करते हुए गोलों को सही ढंग से भरें, वरना ओएमआर को रद्द किया जा सकता है।

Download Important Notice: For Examinees of 67th Combined (Preliminary) Competitive Re-Examination dated 30/09/2022.

ध्यान रखें ये जरूरी नियम

  • एग्जाम 12 बजे से शुरू होगा लेकिन परीक्षा केंद्र में एंट्री 11 बजे तक ही होगी। 11 बजे के बाद किसी भी उम्मीदवार को प्रवेश नहीं दिया जाएगा।
  • परीक्षा अवधि 12 बजे से 2 बजे के बीच कोई भी परीक्षार्थी एवं वीक्षक कमरे से बाहर नहीं निकलेंगे।
  • परीक्षार्थी को परीक्षा कक्ष में मोबाइल, ब्लूटूथ, वाई-फाई गैजेट, इलेक्ट्रॉनिक पेन, पेजर, कलाई घड़ी (सामान्य/स्मार्ट) इत्यादि जैसी इलेक्ट्रॉनिक सामग्री ले जाना वर्जित है। उक्त सामग्रियों के उम्मीदवार के पास पाये जाने पर परीक्षार्थी दण्ड/अनुशासनिक कार्रवाई के भागी होंगे, जिसके तहत उनकी उम्मीदवारी रद्द कर दी जायेगी। आयोग की इस परीक्षा एवं आगामी परीक्षाओं में भाग लेने से उन्हें वंचित किया जा सकता है।
  • जिनकी फोटो व हस्ताक्षर एडमिट कार्ड में धुंधले या अस्पष्ट या फिर खाली हैं, ऐसे अभ्यर्थियों को परीक्षा वाले दिन एग्जाम सेंटर पर अपने साथ एक घोषणा पत्र और कुछ डॉक्यूमेंट्स भी लाने होंगे। अभ्यर्थियों को ये डॉक्यूमेंट्स परीक्षा केंद्र पर मौजूद केंद्राधीक्षक को देने होंगे।
  • OMR आंसरशीट में किसी भी तरह का निशान, रेखांकन, अंकन मना है। प्रवेश पत्र पर दिए गए निर्देश व OMR शीट के निर्देश ध्यान से पढ़ें। ओएमआर आंसर शीट में क्वेश्चन बुकलेट सीरिज व रोल नंबर निश्चित रूप से अंकित करते हुए गोलों को सही ढंग से भरें, वरना इसकी जांच नहीं की जाएगी।
  • जिन परीक्षार्थियों के परीक्षा केंद्र के पते में मामूली संशोधन हुआ है वह अपने नए एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

BPSC Exam Calendar 2022: BPSC की 68वीं PT, एलडीसी, CDPO भर्ती समेत कई परीक्षाओं की संभावित तिथियां जारी, यहां से डाउनलोड करें परीक्षा कैलेंडर

परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

Scroll to Top