अगले दो महीने बिहार यूनिवर्सिटी की नहीं होंगी परीक्षाएं , जाने क्या है पुरा मामला

अगले दो महीने बिहार यूनिवर्सिटी की नहीं होंगी परीक्षाएं , जाने क्या है पुरा मामला

कोरोना के कारण अब अगले दो महीने परीक्षा नहीं हो सकेंगी। सरकार के निर्देश पर बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से मई तक तमाम परीक्षाओं को स्थगित करने का निर्णय लिया था। लेकिन, कोरोना संक्रमण में बेतहाशा बढ़ोतरी के बाद अब अगले दो महीने परीक्षा नहीं हो सकेगी। विवि प्रशासन ने इसका मन बना लिया है। (Exams will not be held for two months )

इस कारण विवि की विभिन्न कोर्सो की करीब 50 परीक्षाओं पर असर पड़ेगा। छात्रों का शैक्षणिक सत्र पिछड़ गया है। कुलपति प्रो. हनुमान प्रसाद पाण्डेय ने कहा कि कोरोना संक्रमण पूरे देश में बढ़ रही है। दूसरी लहर बेहतर खतरनाक है। ऐसे में अगले कुछ माह परीक्षा कराना उचित नहीं है। स्थिति कुछ सामान्य होने के बाद परीक्षा पर विचार किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि पीएचडी एडमिशन टेस्ट भी स्थगित करना पड़ा है।

पहले सोचा गया था कि परीक्षा केन्द्रों की संख्या बढ़ाकर परीक्षा ली जाएगी, लेकिन बाहर के छात्रों के आने की सूची देखने और यातायात की सुविधा के बाद इसे आगे बढ़ाना पड़ा। यह परीक्षा कब होगी यह तय नहीं है। इस परीक्षा में 3990 छात्रों को शामिल होना है। ढाई सौ छात्र दूसरे राज्य व सूबे के अलग अलग जिलों के हैं ।

किन-किन परीक्षाओं पर असर: स्नातक की पांच परीक्षाएं, इसमें दो पार्ट-वन, एक पार्ट-टू व थ्री के साथ एक कंपार्टमेंटल परीक्षा । स्नातक की परीक्षाओं में करीब चार लाख छात्र हैं। एक पार्ट में 70 हजार से एक लाख सात हजार तक परीक्षार्थी हैं। कंपार्टमेंटल के छात्र अलग इसके बाद करीब दर्जनभर वोकेशनल कोर्सो के तीनों पार्ट की 30 से अधिक परीक्षाएं। पीजी फिलहाल पांच परीक्षाएं, बीएड, एमएड की परीक्षा नहीं हो सकेगी। अब छात्रों को इंतजार करना होगा।

Rn college Telegram group – Click here

Rn college Facebook group – Click here

Bihar University info – Click here

Exams will not be held for two months

BRABU : बिहार यूनिवर्सिटी के छात्र अब वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे अपना सर्टिफिकेट, यहां जानिए पूरी प्रोसेस

BRABU : बिहार यूनिवर्सिटी के छात्र अब वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे अपना सर्टिफिकेट, यहां जानिए पूरी प्रोसेस

BRABU BIHAR UNIVERSITY: बिहार यूनिवर्सिटी में छात्र अब अपने सर्टिफिकेट वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे। बिहार विवि प्रशासन इस पर विचार कर रहा है। यूनिवर्सिटी...