AddText 06 14 08.43.06

BIHAR TET : बिहार में TET खत्म, नीतीश सरकार का बड़ा फैसला, अभ्यर्थियों को पास करनी होगी CTET परीक्षा

BIHAR TET : बिहार सरकार अब शिक्षक पात्रता परीक्षा (TET) नहीं लेगी। राज्य सरकार ने इस पर रोक लगा दी है। शिक्षा विभाग ने खुद आधिकारिक पत्र के द्वारा बिहार विद्यालय परीक्षा समिति को अपने फैसले से अवगत कराया है।

पत्र ट्विटर पर रवि प्रकाश ने डाला है

बता दें कि केन्द्र सरकार की ओर से हर साल केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) आयोजित होती है। ऐसी स्थिति में राज्य सरकार की ओर से शिक्षक पात्रता परीक्षा (TET) अलग से कराने की जरुरत महसूस नहीं हो रही है। यह प्राथमिक शिक्षा निदेशक रवि प्रकाश ने बिहार विद्यालय परीक्षा समिति, पटना के सचिव को लिखे एक पत्र में कहा है। यह पत्र ट्विटर पर रवि प्रकाश ने डाला है। इस पत्र के बाद साफ हो गया है कि बिहार सरकार शिक्षक पात्रता परीक्षा (TET) नहीं लेगी।

Bihar CET-B.Ed Admit Card 2022 : Bihar B.Ed संयुक्त प्रवेश परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, यहाँ से करें डाउनलोड

बिहार में शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी TET के आयोजन पर सरकार ने रोक लगा

पत्र के अनुसार, बिहार में शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी TET के आयोजन पर सरकार ने रोक लगा दी है। शिक्षा विभाग ने खुद आधिकारिक पत्र के द्वारा बिहार विद्यालय परीक्षा समिति को अपने फैसले से अवगत कराया है। गौरतलब है कि बिहार में शिक्षक पात्रता परीक्षा आयोजित करने की जिम्मेदारी सरकार ने बिहार विद्यालय परीक्षा समिति को दे रखी है।

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति से स्थिति स्पष्ट करने का आदेश दिया

बिहार में शिक्षक पात्रता परीक्षा आयोजित नहीं होने पर शिक्षक बनने के योग्य अभ्यर्थियों ने पटना हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी, जिस पर हाईकोर्ट ने बिहार विद्यालय परीक्षा समिति से स्थिति स्पष्ट करने का आदेश दिया था। इसके बाद विद्यालय परीक्षा समिति ने शिक्षा विभाग से इस बारे में जानकारी मांगी। शिक्षा विभाग ने बिहार विद्यालय परीक्षा समिति को पत्र लिखकर सरकार के फैसले की जानकारी दे दी।

बिहार विद्यालय परीक्षा, परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

BRABU : ऑनलाइन क्लास के लिए बिहार यूनिवर्सिटी में बनेगा रिकॉर्डिंग रूम, राजभवन के निर्देश के बाद कवायद शुरू, यहाँ जाने पूरी डिटेल्स

Scroll to Top