Bihar Police Constable Recruitment 2023

Bihar Police Constable Recruitment 2023 : बिहार पुलिस में जल्द आ रही है 10,000 सिपाही पदो पर बंपर भर्ती, जाने कब शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

Bihar Police Constable Recruitment 2023: बिहार पुलिस विभाग में खाली पदों को भरने की कवायद शुरू हो गयी है। जिसको लेकर एक अच्छी ख़बर सामने आई है की, जनवरी महीने में पुलिस में विभिन्न स्तरों के 10 हजार से अधिक पदों पर बहाली की प्रक्रिया शुरू हो जायेगी।

यह ख़बर बिल्कुल अभी आई है और इसे सबसे पहले आप zeebihar.com पर पढ़ रहे हैं। जैसे-जैसे जानकारी मिल रही है, हम इसे Update कर रहे हैं। आप हमारे साथ बने रहिए और पाइए हर सही ख़बर, सबसे पहले सिर्फ zeebihar.com पर।

एक लाख की आबादी पर 160-170 पुलिस होनी चाहिए

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पिछले दिनों पुलिसकर्मियों को नियुक्ति पत्र देने के समय कहा था कि बिहार में प्रति एक लाख की आबादी पर 160-170 पुलिस होनी चाहिए, Bihar Police Constable Recruitment 2023 ऐसे में राज्य में करीब 44 हजार और पुलिसकर्मियों की जरूरत होगी।

Bihar Police Constable Recruitment 2023 : नयी नियुक्ति के लिए जल्द अधियाचना भेजी जायेगी

मुख्यमंत्री के इस टास्क पर अमल करते हुए पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों से रिक्तियों का ब्योरा मांगा है। इनकी जानकारी होने के बाद रोस्टर क्लिीयरेन्स कराकर नयी नियुक्ति के लिए अधियाचना भेजी जायेगी।

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक नयी साल के शुरुआत में ही केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) द्वारा सिपाही और बिहार पुलिस सबोर्डिनेट सर्विस कमीशन द्वारा दारोगा के पदों पर बहाली का विज्ञापन जारी हो सकता है। Bihar Police Constable Recruitment 2023

ये भी पढ़ें Bihar SSC New Bharti 2022: बिहार SSC में बिना लिखित परीक्षा के मिलेगी सरकारी नौकरी, जानिए कैसे करें आवेदन

बिहार पुलिस में जनवरी से 10,000 पदो पर भर्ती प्रक्रिया शुरु – Bihar Police Constable Recruitment 2023?

बिहार पुलिस में निकलने वाली बंपर भर्तियों के बारे मे जानने के लिए नीचे दिए गए प्वाइंट को देखें –

  • बिहार पुलिस  मे नये साल के पावन अवसर पर 10,000 पदो पर  बम्पर भर्ती  निकाली जाने वाली है,l।
  • ताजा मिली जानकारी के अनुसार  जनवरी 2023 के माह में ही बिहार पुलिस  मे रिक्त कुल 10,000 पदो  पर भर्ती हेतु आवदेन प्रक्रिया  को शुरु कर दिया जायेगा।
  • बिहार के माननीय मुख्यमंत्री श्री.नीतिश कुमार जी ने कहा है कि, बिहार में प्रति 1 लाख की आबादी  पर कुल 160 से लेकर 170 पुलिस कर्मियो  की बहाली की जायेगी। Bihar Police Constable Recruitment 2023
  • बिहार के मुख्यमंत्री के बयान के अनुसार ऐसे में 44,000 पदो पर और भर्ती की जायेगी।
  • आपको बता दें कि भर्ती हेतु रोस्टर प्रक्रिया  को जल्द ही सम्पन्न कर लिया जायेगा।
  • अन्त में, जल्द ही भर्ती हेतु आवेदन प्रक्रिया  को शुरु कर दिया जायेगा आदि।

उपरोक्त सभी बिंदुओँ की मदद से हमने आपको पूरी न्यू अपडेट के बारे मे  बताया ताकि आप इसका पूरा – पूरा लाभ  प्राप्त कर सकें। अन्त, आर्टिकल के अन्त में, हमें उम्मीद है कि आप सभी को हमारा यह आर्टिकल बेहद पसंद आया होगा जिसके लिए आप हमारे इस आर्टिकल को लाइक, शेयर व कमेंट करेगे।

ये भी पढ़ें Bihar Computer Teacher Vacancy 2022: बिहार के हाई स्कूलो में 9,033 पदो पर निकली कम्प्यूटर शिक्षको की बम्पर भर्ती, जाने पूरी जानकारी 

परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Follow On Google News – Click on Star 🌟

Join WhatsApp – Click Here

Scroll to Top