Bihar Government Teacher : बिहार में शिक्षकों की 15 हजार पदों पर दोबारा होगी नियुक्ति

Bihar Government Teacher 15000 : बिहार में दूसरे चरण के शिक्षक भर्ती के बाद भी राज्य भर में शिक्षकों के 15000 पद खाली रह जाएंगे।

बिहार में शिक्षक भर्ती के पहले चरण के शिक्षकों ने योगदान के बाद स्कूलों में पढ़ाने का काम भी शुरू कर दिया है। वहीं आज दूसरे चरण के शिक्षकों को नियुक्ति पत्र मिल गया है एवं महीने के अंत तक वह भी स्कूलों में पढ़ाने का काम शुरू कर देंगे।

बिहार की सभी बड़ी सरकारी नौकरी और योजना की लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए टेलीग्राम और WhatsApp Group ज्वाइन करें!

Join WhatsApp – Click Here

Join Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Follow On What’s App Channel  – Click Here

लेकिन, अभी तक दो चरणों में शिक्षक बहाली होने के बाद भी राज्य में 14,762 शिक्षकों के पद खाली है। जिसे अति शीघ्रभरा जाना है। दरअसल, शिक्षक बहाली के दौरान 14,762 ऐसे शिक्षक अभ्यर्थियों का चयन हुआ है जिनका चयन अन्य किसी और रिक्त पद के लिए भी हुआ है।

ऐसे में वे कहीं एक ही जगह अपनी सेवा दे सकते हैं। इसलिए अब राज्य में 14,762 पदों पर शिक्षकों के दोबारा पद खाली हो चुके हैं। वही इस बहाली के दौरान राज्य के 11,000 नियोजित शिक्षकों का भी दोबारा चयन हुआ है।

नियोजित शिक्षक अगर नए विद्यालय में योगदान देते हैं तो फिर उनके द्वारा छोड़े गए नियोजित शिक्षक का पद भी खाली हो जाएगा। जिससे यह संख्या अभी और बढ़ जाएगी।

यह ख़बर बिल्कुल अभी आई है और इसे सबसे पहले आप zeebihar.com पर पढ़ रहे हैं। जैसे-जैसे जानकारी मिल रही है, हम इसे Update कर रहे हैं। आप हमारे साथ बने रहिए और पाइए हर सही ख़बर, सबसे पहले सिर्फ zeebihar.com पर

वही इस पर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। उम्मीद दिए जताई जा रही है कि जल्द ही शिक्षक भर्ती परीक्षा की सप्लीमेंट्री रिजल्ट जारी की जाएगी। इसके बाद इन सभी पदों को भरा जा सकेगा। वहीं दूसरी ओर यह भी कयास लगाई जा रहे हैं कि इन पदों को शिक्षक भर्ती के तीसरे चरण जो कि अगस्त महीने में आयोजित होने वाली है।

उसके द्वारा भरा जा सकता है। हालांकि अभी तक सप्लीमेंट्री रिजल्ट जारी नहीं किया गया है। लेकिन अगर जारी होता है तो यह सभी इन सभी पदों पर बहाली दोबारा हो जाएगी।

उपरोक्त सभी बिंदुओँ की मदद से हमने आपको पूरी न्यू अपडेट के बारे मे बताया ताकि आप इसका पूरा – पूरा लाभ प्राप्त कर सकें। अन्त, आर्टिकल के अन्त में, हमें उम्मीद है कि आप सभी को हमारा यह आर्टिकल बेहद पसंद आया होगा जिसके लिए आप हमारे इस आर्टिकल को लाइक, शेयर व कमेंट करेगे।

बिहार की सभी बड़ी सरकारी नौकरी और योजना की लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए टेलीग्राम और WhatsApp Group ज्वाइन करें!

Join WhatsApp – Click Here

Join Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Follow On Google News – Click on Star 🌟