AddText 09 01 01.33.50

BPSC 67th Exam: BPSC अभ्यर्थियों के सामने झुकी बिहार सरकार, पहले की तरह होगी BPSC 67वीं PT की परीक्षा

BPSC 67th Exam: इस वक्त की बड़ी खबर बीपीएससी 67वीं पीटी परीक्षा से जुड़ी हुई आ रही है। बिहार सरकार ने पूर्व की तरह ही एक दिन और एक ही पाली में परीक्षा लेने का फैसला लिया है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह फैसला लिया गया है। 67वीं बीपीएससी प्रारंभिक परीक्षा सितम्बर मे ही होगी।

विरोध में अभ्यर्थी बुधवार को सड़क पर उतर गए

बुधवार को बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) 67वीं परीक्षा में बदलाव किए जाने के विरोध में अभ्यर्थी बुधवार को सड़क पर उतर गए। अभ्यर्थी लगातार परसेंटेज सिस्टम और एक पाली में परीक्षा आयोजित कराने की मांग पर अड़े हुए हैं। बीपीएससी ने पैटर्न में बदलाव कर दो पाली में परीक्षा को आयोजित करने की घोषणा की थी।

पुलिस ने काबू में करने के लिए बल प्रयोग किया

प्रदर्शनकारी छात्र जब बीपीएससी कार्यालय का घेराव करने के लिए निकले तो पुलिस ने उन्हें रोक दिया। इसके बाद भी वे नहीं माने तो पुलिस ने काबू में करने के लिए बल प्रयोग किया।

बिहार में फिर बवाल ! पटना में BPSC अभ्यर्थियों पर पुलिस ने बरसाईं लाठियाँ, परीक्षा शेड्यूल का विरोध कर रहे थें अभ्यर्थी

बीपीएसी की  67वीं पीटी परीक्षा का आयोजन 20 और 22 सितंबर, 2022 को किया जाना है। 67वीं पीटी की यह परीक्षा दो दिन की होगी जिसमें प्रारंभिक परीक्षा में परसेंटाइल के आधार पर अंक देने का निर्णय लिया गया था।

परसेंटाइल स्कोर परसेंटेज स्कोर के समान नहीं होता है। परसेंटाइल स्कोर अभ्यर्थियों के प्रदर्शन पर आधारित , जिसे अब बिहार सरकार ने पूर्व की तरह ही एक दिन और एक ही पाली में परीक्षा लेने का फैसला लिया है। 

परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

Scroll to Top