Bihar DElEd Admission Choice Filling 2022

Bihar DElEd Admission Choice Filling 2022 : डीएलएड के च्वाइस फीलिंग में दिक्कत से छात्र परेशान, पेमेंट करने से पहले जानें क्या है परेशानी

Bihar DElEd Choice Filling 2022 Online Apply for Counselling : बिहार के सरकारी व गैर सरकारी टीचर ट्रेनिंग कॉलेज में डीएलएड सत्र 2022-24 में नामांकन के लिए कॉलेज च्वाइस की प्रक्रिया पूरी करने में अभ्यर्थियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

दो नवंबर तक बोर्ड ने बढ़ाई है तिथि, दूर नहीं हो रही समस्या

बिहार बोर्ड ने रजिस्ट्रेशन और च्वाइस फीलिंग के लिए दो नवंबर तक का समय दिया है, लेकिन आवेदन जब से शुरू हुई है तबसे बिहार बोर्ड के पोर्टल में गड़बड़ी व्याप्त है. शुरुआती दिनों में सर्वर, कॉलेज प्रिफरेंस व पेमेंट आदि की समस्या थी।

पोर्टल कछुआ चाल में चल रहा

अभ्यर्थियों ने लगातार ईमेल के माध्यम से पोर्टल में सुधार के लिए पत्र भेजा, तब जाकर पोर्टल में सुधार किया गया है। साइट में सुधार हो गया, फिर भी पोर्टल कछुआ चाल में चल रहा है।

दुबारा लॉगिन करने पर फिर से पेमेंट मांग रहा

अभ्यर्थियों का कहना है कि फिलहाल पेमेंट से संबंधित समस्या बढ़ गई है. एक अभ्यर्थी एक से दो बार तो कोई चार- पांच बार पेमेंट कर रहा है. अभ्यर्थी के अकाउंट से पैसा तो कट जा रहा है, लेकिन दुबारा लॉगिन करने पर फिर से पेमेंट मांग रहा है। ऐसे में अभ्यर्थी कॉलेज प्रिफरेंस भी नहीं दे पा रहे हैं।

ये भी पढ़ें BIHAR : D.El.Ed सत्र 2022-24 में 30700 सीटों पर होगा नामांकन, कॉलेज वार सीटों की संख्या जारी, यहां से डाउनलोड करें PDF

जो ज्यादा पैसा कटा है, वह 48 से 72 घंटे में अभ्यर्थी के खाते पर वापस

उनका कहना है कि बिना पेमेंट के कॉलेज प्रिफरेंस देने का ऑप्शन आता ही नहीं है, इस संबंध में अभ्यर्थी अंकित, सचिन, सना अफरीन आदि ने बोर्ड के हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क किया तो बोर्ड के कर्मचारी ने कहा कि दुबारा पेमेंट करके आवेदन कालीट कर लें। Bihar DElEd Choice Filling 2022 Online Apply for Counselling यह भी बताया गया कि जो ज्यादा पैसा कटा है, वह 48 से 72 घंटे में अभ्यर्थी के खाते पर वापस हो जाएंगे. टीचर्स एकेडमी के फाउंडर शिवम

प्रियदर्शी ने शिक्षा विभाग व बोर्ड के अधिकारी को संपर्क कर अभ्यर्थियों द्वारा एक्स्ट्रा हुआ पेमेंट को वापस करने का निवेदन किया. साथ ही उन्होंने कहा कि जबसे बेल्ट्रॉन को कार्यभार मिला है, तब से गड़बड़िया ही सामने आ रही है।

बोर्ड अपनी गलती मानने को तैयार नहीं

बोर्ड के कर्मचारी को बार- बार कॉल और मेल के माध्यम से शिकायत कह रहे हैं, लेकिन वो अपना गलती मानने को तैयार नहीं है. उनका कहना होता है कि पैसा अभ्यर्थी के अकाउंट में ही चला जाएगा, लेकिन जब अभ्यर्थी बैंक से संपर्क करते हैं तो बैंक का कहना होता है कि पैसा बोर्ड के पास ही है।

अब अभ्यर्थी कहाँ जाएं. शिक्षा विभाग और बिहार बोर्ड से मांग की कि अभ्यर्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ बंद करें और अभ्यर्थियों के एक्स्ट्रा पेमेंट को यथाशीघ्र वापस करें।

Registration & College Choice : Link Active (Click Here)

Download Result : Link Active (Bihar DElEd Choice Filling 2022 Online Apply for Counselling)

Bihar DElEd Admission College List : Click Here

परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Follow On Google News – Click on Star 🌟

Join WhatsApp – Click Here

ये भी पढ़ें BSEB D.El.Ed. Scrutiny : डीएलएड प्रथम और द्वितीय वर्ष की प्राप्तांक की स्कूटिनी के लिए आवेदन इस तारीख से, यहां जाने पूरी प्रक्रिया

Scroll to Top