Bihar Board Inter Admission 2021: एडमिशन के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 18 जुलाई तक बढ़ाई

Bihar Board Inter Admission 2021: एडमिशन के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 18 जुलाई तक बढ़ाई

Bihar Board Inter Admission 2021 : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) ने इंटर (कक्षा 11) में एडमिशन के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 18 जुलाई 2021 तक बढ़ा दी है। बिहार बोर्ड की 11वीं एडमिशन लेने के इच्छुक छात्र 18 जुलाई तक दाखिले के लिए आवेदन कर सकते हैं।

इससे पहले बिहार बोर्ड ने सत्र 2021-23 के लिए दाखिले की अंतिम तिथि 3 जुलाई 2021 तय की थी। कोरोना महामारी और छात्रों के हित को ध्यान में रखते हुए बिहार बोर्ड ने यह फैसला लिया है।

बिहार बोर्ड इंटर प्रथम वर्ष (Class 11) में दाखिल के लिए छात्रों को बिहार बोर्ड की वेबसाइट www.ofssbihar.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई करना होगा।

9 चरणों में भरना है आवेदन फॉर्म

नामांकन के लिए छात्रों को नौ चरण में आवेदन फॉर्म भरना होगा। हर चरण में पूरी जानकारी देनी होगी, इसके बाद ही नामांकन फॉर्म ऑनलाइन जमा होगा। फॉर्म वसुधा केंद्र, जिला निंबधन सह परामर्श केंद्र या खुद भरे, अपने ओटीपी का ध्यान जरूर रखें। क्योंकि बिना ओटीपी के फॉर्म पूरा भरा नहीं माना जाएगा।

सारी जानकारी भरने के बाद फॉर्म का शुल्क जरूर जमा करें। तभी आवेदन फॉर्म स्वीकार होगा। आवेदन की अंतिम तिथि 28 जून है। इंटर 2021-23 सत्र के लिए बोर्ड ने ओएफएसएस पर लिंक डाल दिया है। छात्रों अपना ऑनलाइन आवेदन जल्द से जल्द करें, इसके लिए बोर्ड ने कई सुविधा दी है। बिहार बोर्ड से मैट्रिक पास छात्रों को रोल नंबर, स्कूल का नाम, रौल कोड, अभिभावक का नाम ही भरना होगा।

ऐसे करें अप्लाई

1- ऑनलाइन फॉर्म के लिए ofssbihar.in के वेब ब्राउजर लॉग-इन करना होगी।
2- ओएफएसएस पर आवेदन फॉर्म के बने बाक्स पर जाएं।
3- आवेदन फॉर्म में सभी जानकारी भरें और प्राप्तांक तथा फोटो स्कैन कर अपलोड करें।
4- पूरा पता और आरक्षण कोटि का पूरा ब्योरा।
5- कम से कम दस और अधिक से अधिक 20 कॉलेज या स्कूल का विकल्प भरे।

6- फॉर्म भरने के बाद प्रिव्यू करें। इसके बाद कंफर्म बटन क्लिक करें। कंफर्म बटन क्लिक करने के बाद मोबाइल नंबर पर कंफर्मेशन होगा।
7- मोबाइल नंबर पर ओटीपी आयेगा। इसके बाद फॉर्म जमा होगा।
8- शुल्क जमा करना होगा।
9- ट्रांसजेक्शन आईडी मिलेगा।

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click here

Bihar News – Click here

BSEB 10th & 12th Exam : मैट्रिक और इंटर परीक्षा 2023 का फॉर्म भरने की तिथि बढ़ी, अब इस तिथि तक यहां से भरें परीक्षा फॉर्म

BSEB 10th & 12th Exam : मैट्रिक और इंटर परीक्षा 2023 का फॉर्म भरने की तिथि बढ़ी, अब इस तिथि तक यहां से भरें परीक्षा फॉर्म

BSEB 10th & 12th Exam 2023 : बिहार बोर्ड ने इंटर और मैट्रिक 2023 के परीक्षा फार्म की तिथि बढ़ा दी है। जिन छात्रों ने...