IMG 20220501 221442

Bihar BEd Admission Cutoff: 23 जुलाई को जारी होगा बिहार बीएड प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट, सरकारी कॉलेजों में इतनी रहेगी कटऑफ

Bihar BEd Admission Cutoff : बुधवार को बिहार में सीईटी-बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया गया, जिसमें काफी संख्या में उम्मीदवार शामिल हुए। इस परीक्षा का रिजल्ट 23 जुलाई को जारी किया जाएगा।

सरकारी कॉलेजों में कटऑफ 80 नंबरों से ज्यादा जा सकती

परीक्षा में आए सवालों के आधार पर माना जा रहा है कि सरकारी कॉलेजों में कटऑफ 80 नंबरों से ज्यादा जा सकती है। वहीं पटना यूनिवर्सिटी के भी दोनों कॉलेजों में बीएड में दाखिले के लिए हाई कटऑफ ही चाहिए होगी। ये दोनों ही महिला आरक्षित बीएड कॉलेज हैं जिनमें करीब दो सौ सीटें हैं।

परीक्षा दिन के 11 बजे से एक बजे तक निर्धारित थी

मिली जानकारी के अनुसार, बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए सबसे ज्यादा एग्जाम सेंटर राजधानी पटना में बनाए गए थे। इसी वजह से पटना में सुबह से ही उम्मीदवारों की कॉलेजों के बाहर भीड़ जमा हो गई थी। सभी यूनिवर्सिटियों को नोडल बनाया गया था। परीक्षा दिन के 11 बजे से एक बजे तक निर्धारित थी। लेकिन उम्मीदवारों को एक घंटा पहले ही प्रवेश करा दिया गया था। 

Bihar B.Ed Entrance Exam Answer Key 2022 : Bihar B.Ed एंट्रेंस एग्जाम का आंसर की जारी, यहाँ से करें डाउनलोड

संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए 19,1929 अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन आवेदन जमा किया था

बता दें कि सीईटी-बीएड -2022 की संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए 19,1929 अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन आवेदन जमा किया है। इसमें 97,718 महिला एवं 94, 211 पुरूष अभ्यर्थी शामिल हैं। इस परीक्षा के लिए राज्य भर के 11 शहरों में कुल 325 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।

महिला एवं पुरुष अभ्यर्थियों के लिए अलग-अलग परीक्षा केंद्र बनाए गए थे।  महिलाओं के लिए कुल 157 और पुरूषों के लिए 168 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। 

बिहार बीएड परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

BRABU : बीएड सत्र 2020-22 की अंतिम वर्ष की परीक्षा के लिए छात्रों ने लगाई यूनिवर्सिटी से गुहार, यहाँ जाने परीक्षा नियंत्रक ने क्या कहा

Scroll to Top