बिहार B.ED एंट्रेस Apply ऑनलाइन आवेदन अगले सप्ताह से

बिहार B.ED एंट्रेस Apply ऑनलाइन आवेदन अगले सप्ताह से

राज्य के सभी बीएड कॉलेजों में नामांकन के लिए अगले सप्ताह से नामांकन प्रक्रिया आरंभ होगी. शैक्षिक सत्र 2021-23 में बीएड में नामांकन के लिए ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय (एलएनएमयू) को नोडल केंद्र बनाया गया है, विश्वविद्यालय प्रशासन इस वर्ष होने वाली बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा की तैयारी में जुट गया है. इसके लिए नोडल एजेंसी ने राज्य के सभी विवि को पत्र लिख अपने-अपने विश्वविद्यालयों के लिए नोडल अधिकारियों की सूची देने को कहा है।

Bihar board 10th result 2021: विद्यार्थी किसी भी विषय के प्राप्तांक से संतुष्ट नहीं हैं तो ,स्क्रूटिनी यहाँ से करें- क्लिक करे

Lalit narayan mithila university

पहली बार इस वर्ष बीएड में नामांकन के लिए पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन होगी. इसमें काउंसिलिंग के लिए भी छात्रों को भागदौड़ नहीं करनी होगी. उन्हें अंतिम रूप से नामांकन के लिए ही कॉलेज मेंजाने की जरूरत होगी. पिछले वर्ष के अनुसार ही इस वर्ष भी लगभग राज्य के 332 बीएड कॉलेजों के लिए आवेदन लिए जाएंगे. आठ अप्रैल के बाद नामांकन इंट्रेस टेस्ट को लेकर घोषणा की जा सकती है. मई के अंतिम सप्ताह में कोविड नियमों के साथ परीक्षा आयोजित किए जाएंगे.

कॉलेज खुद कर सकेंगे चयन

नामांकन के लिए अगले सप्ताह से अभ्यर्थियों के ऑनलाइन आवेदन लिए जाएंगे. इसके लिए अभ्यर्थियों को आवेदन के समय ही पांच कॉलेजों की च्वॉइस भी भरनी होगी. उनकी मेधा के अनुसार कॉलेजों का आवंटन होगा. स्टेट नोडल अधिकारी डॉ. अशोक कुमार मेहता ने बताया कि ऑनलाइन एंट्रेस टेस्ट के लिए अगले सप्ताह से प्रक्रिया आरंभ करने की तैयारी की जा रही है.

Rn college Telegram ग्रुप – क्लिक करें

Rn college Facebook ग्रुप – क्लिक करें

Bihar University info – Click here

BRABU Vocational Result : वोकेशनल कोर्स की 19 परीक्षाओं का रिजल्ट जारी, यहां से करें डाउनलोड

BRABU Vocational Result : वोकेशनल कोर्स की 19 परीक्षाओं का रिजल्ट जारी, यहां से करें डाउनलोड

BRABU Vocational Result Download: बिहार यूनिवर्सिटी के वोकेशनल कोर्स की 19 परीक्षाओं का रिजल्ट जारी हो गया है। यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर इसे अपलोड...