rojgar mela 2022

Rojgar Mela 2022: अच्छी खबर! 22 नवंबर को लग रहा देश का सबसे बड़ा Rojgar Mela, युवाओं को मिलेगी बंपर नौकरी

Rojgar Mela 2022 : युवाओं के लिए एक अच्छी खबर निकल के आ रही हैं की प्रधानमंत्री मंगलवार 22 नवंबर 2022 को युवाओं को सरकारी नौकरी के नियुक्ति पत्र देंगे। केंद्र सरकार के भर्ती अभियान का यह दूसरा चरण है।

यह ख़बर अभी आई है और इसे सबसे पहले आप zeebihar.com पर पढ़ रहे हैं। जैसे-जैसे जानकारी मिल रही है, हम इसे Update कर रहे हैं। आप हमारे साथ बने रहिए और पाइए हर सही ख़बर, सबसे पहले सिर्फ zeebihar.com पर।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से नियुक्ति पत्र दिए जाएगा

देश के 45 शहरों में 10 लाख नौकरियां देने की योजना है। Rojgar Mela 2022 यह नौकरियां केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के द्वारा दी जानी है. इसके लिए 22 नवंबर को 45 जगहों पर रोजगार मेला आयोजित किया जाएगा।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऑनलाइन इन रोजगार मेला को संबोधित करेंगे। साथ मंत्री युवाओं से संवाद करेंगे और पीएम के वीडियो कॉन्फ्रेंस से नियुक्ति पत्र वितरित करते समय उनके साथ जुड़े रहेंगे।

इन जगहो पर लग रहा मेला

Rojgar Mela 2022 रोजगार मेले के दूसरे चरण में पोर्ट ब्लयेर, विशाखापट्टनम, इटानगर, गुवाहटी, पटना, चंडीगढ़, रायपुर, नई दिल्ली, पणजी, गुरुग्राम, सोनीपत, पंचकुला, श्रीनगर, उधमपुर, जम्मू, रांची, हजारीबाग, बैंगलुरु, तिरुवनंतपुरम, लेह, भोपाल, ग्वालियर, इंदौर, पुणे, नागपुर, इंफाल, शिलांग, ऐज़वाल, दीमापुर, भुवनेश्वर, जालंधर, अजमेर, जोधपुर, गंगटोक, चेन्नई, शिवगंगा, हैदराबाद, अगरतला, ग्रेटर नोएडा, लखनऊ, प्रयागराज, देहरादून, कोलकाता और सिलीगुड़ी के युवाओं को सरकारी नौकरी के नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे.

Rojgar Mela : इन 45 शहरों में रोजगार मेलाSet featured image

  • बंगाल के 2 शहरों कोलकाता में निशित प्रमाणिक और सिलीगुड़ी में शांतनु ठाकुर रोजगार मेला में नियुक्ति पत्र बांटेंगे।
  • उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में जनरल वीके सिंह रोजगार मेला में नियुक्ति पत्र बांटेंगे।
  • उत्तरप्रदेश के 3 शहरों लखनऊ में कौशल किशोर, प्रयागराज में महेंद्र नाथ पांडे और ग्रेटर नोएडा में बीएल वर्मा रोजगार मेला में नियुक्ति पत्र बांटेंगे।
  • त्रिपुरा की राजधानी अगरतला में प्रतिमा भौमिक और तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में राव इंद्रजीत सिंह रोजगार मेला में नियुक्ति पत्र बांटेंगे।
  • तमिलनाडु में 2 जगह राजधानी चेन्नई निर्मला सीतारमण और शिवगंगाई में एस जयशंकर रोजगार मेला में नियुक्ति पत्र बांटेंगे।
  • सिक्किम के गंगटोक अश्वनी चौबे और राजस्थान के 2 शहरों राजधानी जयपुर अश्वनी वैष्णव और जोधपुर में अर्जुन मेघवाल रोजगार मेला में नियुक्ति पत्र बांटेंगे।
  • पंजाब के जालंधर मंत्री सोम प्रकाश और ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में विशेषेश्वर टुडू रोजगार मेला में नियुक्ति पत्र बांटेंगे।
  • नॉर्थ ईस्ट के नागालैंड के दीमापुर में रामेश्वर तेली मिजोरम के आइजॉल में सुभाष सरकार , मेघालय के शिलांग जॉन बारला और मणिपुर के इम्फाल में राजकुमार रंजन सिंह रोजगार मेला में नियुक्ति पत्र बांटेंगे।
  • महाराष्ट्र के नागपुर में नितिन गडकरी और पुणे में रामदास अठावले नियुक्ति पत्र बांटेंगे।
    मध्यप्रदेश के 3 शहर भोपाल में फग्गन सिंह कुलस्ते, इंदौर में नरेंद्र सिंह और ग्वालियर ज्योतिरादित्य सिंधिया रोजगार मेला में नियुक्ति पत्र बांटेंगे।
  • लद्दाख के लेह में मंत्री अजय कुमार और केरल के त्रिवेंद्रम में वी मुरलीधरन नियुक्ति पत्र बांटेंगे।
  • कर्नाटक की राजधानी बैंगलोर में राजीव चंद्रशेखर रोजगार मेला में नियुक्ति पत्र बांटेंगे।
  • झारखंड के दो शहरों रांची में अर्जुन मुंडा, हजारीबाग में अनापूर्णा देवी नियुक्ति पत्र बांटेंगी।
  • जम्मू कश्मीर के रोजगार मेला में 3 जगहों पर लगने वाले रोजगार मेला पलौरा कैंप जम्मू में कृष्णपाल गुर्जर, श्रीनगर में भागवत कराड़ और उधमपुर में पंकज चौधरी नियुक्ति पत्र बांटेंगे।
  • हरियाणा के 3 शहर गुरुग्राम में अनुराग ठाकुर सोनीपत में आरके सिंह और पंचकुला में अनुप्रिया पटेल नियुक्ति पत्र बांटेंगे।
  • गोवा के पणजी के रोजगार मेले में श्रीपाद यशोनाइक और छत्तीसगढ़ के रायपुर में मंत्री रेणुका सिंह सरूता नियुक्ति पत्र बांटेंगे।

उपरोक्त सभी बिंदुओँ की मदद से हमने आपको पूरी न्यू अपडेट के बारे मे बताया ताकि आप इसका पूरा – पूरा लाभ प्राप्त कर सकें। अन्त, आर्टिकल के अन्त में, हमें उम्मीद है कि आप सभी को हमारा यह आर्टिकल बेहद पसंद आया होगा जिसके लिए आप हमारे इस आर्टिकल को लाइक, शेयर व कमेंट करेगे।

ये भी पढ़ें Bihar Rojgar Mela 2022 Online Apply : बिहार रोजगार मेला के लिए Online Registration शुरू, यहां से करें आवेदन

दिल्ली में भी लगेगा रोजगार मेला : Rojgar Mela

रोजगार मेला के दूसरे चरण में राजधानी दिल्ली में रोजगार मेला लगेगा. दिल्ली के बीएसएफ कैंप कार्यालय छावला में जितेंद्र सिंह और झरोड़ा कला में एसपी सिंह बघेल रोजगार मेला में नियुक्ति पत्र बांटेंगे। Rojgar Mela 2022

चंडीगढ़ रोजगार मेले में हरदीप सिंह पूरी नियुक्ति पत्र बांटेंगे तो वहीं बिहार के पटना में गिरिराज सिंह नियुक्ति पत्र बांटेंगे।

दिसंबर 2023 तक केंद्र सरकार ने 38 मंत्रालयों और विभागों को निर्देश

अंडमान निकोबार के पोर्ट ब्लेयर मे मंत्री अजय भट्ट, असम के गुवाहाटी में सर्वानंद सोनोवाल, अरुणाचल प्रदेश के इटानगर में किरण रिजिजू और आंध्र प्रदेश के हैदराबाद में जी किशन रेड्डी नियुक्ति पत्र बांटेंगे। Rojgar Mela 2022

दिसंबर 2023 तक केंद्र सरकार ने 38 मंत्रालयों और विभागों में नियुक्ति प्रक्रिया को तेजी से पूरा करने के लिए हर एक मंत्रालय में एक नोडल अधिकारी भी नियुक्त किया गया है।

फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Follow On Google News – Click on Star 🌟

Join WhatsApp – Click Here

Scroll to Top