AddText 04 05 04.14.00

बिहार यूनिवर्सिटी में बीएड सत्र 2021-23 का परीक्षा फॉर्म भरने की तारीख अब 20 मई तक बढ़ी, यहां पढ़े लेटेस्ट अपडेट

B.Ed session 2021-23 Examination Form : बिहार यूनिवर्सिटी में बीएड सत्र 2021-23 का परीक्षा फॉर्म भरने की तारीख अब 20 मई तक कर दी गयी है। इसकी जानकारी परीक्षा नियंत्रक डॉ. संजय कुमार ने दी। उन्होंने बताया कि पहले यह तारीख 13 मई तक थी। प्राचार्य व विभागाध्यक्ष के अनुरोध पर इसे बढ़ाया गया है। 500 रुपये लेट फाइन के साथ छात्र 25 मई तक फॉर्म भर सकते हैं।

दो बीएड कालेजों को मिली मान्यता, पीएआर नहीं भरने पर फंसा पेच

बिहार विश्वविद्यालय के दो बीएड कालेजों को सत्र 2022-23 में नामांकन के लिए राष्ट्रीय शिक्षक शिक्षा परिषद (एनसीटीई) की ओर से स्वीकृति दी गई है। इनमें सीएन कालेज साहेबगंज व उपेंद्र शर्मा बीएड कालेज ढाका शामिल हैं।

BRABU PAT-2020 interview: पैट- 2020 के इंटरव्यू से पहले कोसंवर्क का सिलेबस किया जायेगा अपडेट , यहाँ पढ़े लेटेस्ट अपडेट

असमंजस की स्थिति है कि इन दोनों कालेजों में नामांकन की मान्यता मिलेगी या नहीं

इन दोनों कालेजों की ओर से परफार्मेंस अप्रेजल रिपोर्ट (पीएआर) नहीं भरा है। ऐसे में एनसीटीई की ओर से ही जारी पब्लिक नोटिस के अनुसार पीएआर नहीं भरने वाले कालेजों में सत्र 2022-23 में नामांकन नहीं लेना है। ऐसे में असमंजस की स्थिति है कि इन दोनों कालेजों में नामांकन की मान्यता मिलेगी या नहीं।

कालेज निरीक्षक डा. प्रमोद कुमार ने बताया

एनसीटीई ने हाई कोर्ट के निर्देश के आलोक में इन दोनों कालेजों को नए सत्र में नामांकन के लिए स्वीकृति दी है। कालेज निरीक्षक डा. प्रमोद कुमार ने बताया कि इसपर एनसीटीई की ओर से ही स्थिति स्पष्ट की जाएगी।

BRABU की सभी लेटेस्ट अपडेट जानने हेतु टेलीग्राम ग्रुप में जुड़े रहे

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

Scroll to Top