AddText 05 05 11.21.32

BRABU : वोकेशनल कोर्स और स्नातक उत्तीर्ण हजारों छात्राओं की फंसी मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना की राशि, यहाँ जाने DSW ने क्या कहा

BIHAR Graduate Girl Scholarship: बिहार विश्वविद्यालय के विभिन्न कालेजों में संचालित वोकेशनल कोर्स और संबद्ध डिग्री कालेज से स्नातक उत्तीर्ण छात्राओं को कन्या उत्थान योजना का लाभ नहीं मिल रहा है। वोकेशनल कोर्स को राजभवन से मंजूरी मिल गई है। इसका फाइल अब सरकार के यहां पेंडिंग है।

यूनिवर्सिटी मे प्रतिदिन छात्राओं की भीड़ जुट रही

वहीं संबद्ध डिग्री कालेजों में नामांकन वाले विषयों को मान्यता है या नहीं, इसकी जांच की जा रही है। इस कारण इन दोनों कोर्स और कालेज की छात्राओं को विश्वविद्यालय का चक्कर काटना पड़ रहा है। अध्यक्ष छात्र कल्याण के कक्ष में प्रतिदिन छात्राओं की भीड़ जुट रही है।

आवेदन करने के बाद भी तीन वर्ष हो गए, अबतक लाभ नहीं मिला

छात्रा ज्योति कुमारी ने कहा कि 2018 में बीसीए उत्तीर्ण हुई। सरकार से स्नातक और इसके समकक्ष सभी कोर्स की छात्राओं को कन्या उत्थान योजना का लाभ देने की घोषणा की है। आवेदन करने के बाद भी तीन वर्ष हो गए। अबतक लाभ नहीं मिला वहीं डिग्री कालेजों में स्नातक की छात्राएं पिंकी, सुरभि, सौम्या, पूजा और श्वेता ने राशि नहीं मिलने पर नाराजगी।

Bihar Scholarship 2022 : 31 मई तक मिलेगी 11 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं को स्कॉलरशिप, शिक्षा विभाग ने की समीक्षा, यहाँ पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

विश्वविद्यालय आने पर बिचौलिए पैसा लेकर राशि दिलवाने का झांसा दे रहे

जताई। कहा कि एक ओर सरकार ने घोषणा कर दी। अब डिग्री कालेजों की जांच के नाम पर उन्हें लाभ से वंचित किया जा रहा। छात्राओं ने कहा कि विश्वविद्यालय आने पर बिचौलिए पैसा लेकर राशि दिलवाने का झांसा दे रहे हैं।

डीएसडब्ल्यू प्रो. अभय कुमार सिंह ने कहा

डीएसडब्ल्यू प्रो. अभय कुमार सिंह ने कहा कि छात्राएं बिचौलिए के चक्कर में नहीं पड़े। विश्वविद्यालय को सरकार की ओर से जब निर्देश मिलेगा। उनका आवेदन स्वीकृत कर भेज दिया जाएगा। राशि सीधे छात्राओं के खाते में भेजी जाएगी। यदि विश्वविद्यालय का कोई कर्मचारी पैसे की मांग करता है तो इसकी सूचना पदाधिकारी को दें।

Bihar University की सभी ऑफिसियल जानकारी पाने के लिए इस टेलीग्राम में जुड़े रहें

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

Scroll to Top