AddText 04 05 04.14.00

BRABU: पीजी सत्र 2020-22 प्रथम सेमेस्टर के रिजल्ट में गड़बड़ी का आरोप, यहां जाने इस पर परीक्षा विभाग क्या कहा

BRABU PG 1st Semester Result 2020-22: बिहार विश्वविद्यालय के पीजी (2020-22 ) के फर्स्ट सेमेस्टर में फेल दर्जनों छात्र-छात्राओं ने मूल्यांकन में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए शनिवार को परीक्षा नियंत्रक से शिकायत की, उनका कहना था कि वे अपने परिणाम से संतुष्ट नहीं हैं।

फर्स्ट सेमेस्टर में फेल छात्र-छात्राओं का फूटा गुस्सा

पीजी विभाग सहित शहर के कई कॉलेजों के मनोविज्ञान, फिजिक्स व हिंदी के छात्र विश्वविद्यालय पहुंचे थे. परीक्षा नियंत्रक डॉ संजय कुमार के आश्वासन के बाद सभी वापस लौट गये।

कॉलेज के प्राचार्य से आवेदन फॉरवर्ड करा कर परीक्षा विभाग आये

वहीं, मुंशी सिंह कॉलेज मोतिहारी की मनोविज्ञान की छात्रा सिद्धि आनंदिता के पिता भी कॉलेज के प्राचार्य से आवेदन फॉरवर्ड करा कर परीक्षा विभाग आये थे, सिद्धि को सीसी एक में 30 अंक मिले हैं।

Bihar CET-INT-B.Ed Exam 2022: B.Ed इंटीग्रेटेड प्रवेश परीक्षा 28 अगस्त को, इन 10 केंद्रों पर होगा आयोजन

दो-तीन नंबर से कई परीक्षार्थी फेल हुए हैं

मूल्यांकन में मानक के अनुसार शिक्षकों की नियुक्ति नहीं की गयी छात्र-छात्राओं का कहना था कि पीजी के मूल्यांकन में मानक के अनुसार शिक्षकों की नियुक्ति नहीं की गयी थी. नये शिक्षकों ने मनमाने तरीके से अंकों की कटौती की है, जिससे रिजल्ट खराब हुआ, दो-तीन नंबर से कई परीक्षार्थी फेल हुए हैं।

असंतुष्ट हैं, तो आरटीआइ दाखिल कर कॉपी निकलवा सकते हैं

हालांकि उनसे यह भी कहा गया कि मूल्यांकन से असंतुष्ट हैं, तो आरटीआइ दाखिल कर कॉपी निकलवा सकते हैं. मौके पर नेहा कुमारी, शाइस्ता परवीन, प्रभाकर कुमार, प्रियांशु कुमारी, प्रभास कुमारी, प्रगति कुमारी, ओरुसा फरहत, रीतू कुमारी, मासूमा परवीन, सदफ नाज, आफरीन नाज, सुबुही परवीन, रागिनी कुमारी, सिद्धार्थ राज, चंद्र कुमार सुमन, आदित्य राज, मुन्ना कुमार, गुंजन कुमारी, स्वेता कुमारी, ममता कुमारी व रागिनी भारती आदि मौजूद थे।

परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

BRABU M.Ed Entrance Admit Card : एमएड में नामांकन के लिए प्रवेश परीक्षा आज, एडमिट कार्ड जारी, इस लिंक से जल्दी करें डाउनलोड

Scroll to Top