BRA BRABU BIHAR UNIVERSITY

BRABU TDC Part 1 Exam 2023 : छह महीने पढ़कर 12 महीने की परीक्षा देंगे स्नातक के 1.50 लाख छात्र, DSW ने बताया यह वजह

BRABU PART 1 EXAM 2023: बिहार यूनिवर्सिटी के पार्ट वन में दाखिला लेने वाले डेढ़ लाख छह महीने पढ़कर 12 महीने वाले सिलेबेस की परीक्षा दे रहे हैं। देर से नामांकन होने से कॉलेजों में छात्रों को सिलेबस पूरा करने का समय नहीं मिल रहा है।

2022-25 में दाखिला लेने वाले छात्रों को सिलेबस पूरा करने को तीन महीने का ही वक्त मिलेगा

इस बार भी सत्र 2022-25 में दाखिला लेने वाले छात्रों को सिलेबस पूरा करने को तीन महीने का ही वक्त मिलेगा। परीक्षा विभाग की तरफ से जारी कैलेंडर में इस सत्र की पार्ट वन की परीक्षा मई 2023 में होगी। पार्ट वन में अभी एडमिशन शुरू नहीं हुआ है। यूनिवर्सिटी ने अभी मेरिटलिस्ट भी नहीं निकाली है।

बिहार यूनिवर्सिटी के डीएसडब्ल्यू प्रो अभय कुमार सिंह का कहा

बिहार यूनिवर्सिटी के डीएसडब्ल्यू प्रो अभय कुमार सिंह का कहना है कि एडमिशन पहले ही हो जाता लेकिन सीबीएसई 12वीं का रिजल्ट देर से आया इस कारण दाखिले की प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है।

BRABU TDC Part 2 Exam 2021 : स्नातक पार्ट- 2 की परीक्षा आज से, सैकड़ों छात्र एडमिट कार्ड के लिए भटकते रहे, जानिए परीक्षा नियंत्रक ने क्या कहा

वर्ष 2020 से ही बिहार यूनिवर्सिटी में पार्ट वन में दाखिला देर से

छात्रों को उनका सिलेबस अतिरिक्त कक्षाएं लेकर पूरा कराया जायेगा। इधर, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की प्रदेश सह छात्रा प्रमुख रोमिता श्रीवास्तव ने बताया कि वर्ष 2020 से ही बिहार यूनिवर्सिटी में पार्ट वन में दाखिला देर से हो रहा है।

परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

BRABU : वोकेशनल कोर्स में नामांकन के लिए बढ़ेगी आवेदन की तिथि एक सप्ताह बढ़ेगी, नामांकन लेने वाली छात्राओं को मिलेगी 50,000 रुपये की राशि

Scroll to Top