BRABU TDC Part-3 Exam Time Table Download 2021-24 : स्नातक सत्र 2021- 24 पार्ट 3 की परीक्षा प्रोग्राम जारी, जाने कब है कौन सी परीक्षा?

BRABU TDC Part-3 बिहार यूनिवर्सिटी में स्नातक सत्र 2021-24 पार्ट 3 की परीक्षा 23 अगस्त 2024 से होगी।  परीक्षा नियंत्रक प्रो. टीके डे ने शनिवार को BRABU TDC Part-3 Exam का शेड्यूल जारी कर दिया गया है।

बिहार में सभी प्रमुख सरकारी नौकरियों और योजनाओं की नवीनतम अपडेट के लिए टेलीग्राम और WhatsApp ग्रुप ज्वाइन करें!

Join WhatsApp – Click Here

Join Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Follow On What’s App Channel  – Click Here

4 सितंबर तक होगी स्नातक पार्ट 3 की परीक्षा :

बता दे कि परीक्षा के लिए विषयों को ए से डी तक चार ग्रुपों में बांटा गया है। परीक्षा दो पालियों में होगी। पहली पाली सुबह 9 से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 1 से शाम 4 बजे तक होगी। मुख्य विषयों की परीक्षा 04 सितंबर 2024 तक चलेगी। जेनरल कोर्स की परीक्षा 02 सितंबर 2024 को समाप्त हो जाएगी। यह परीक्षा भी दो पालियों में होगी।

यह ख़बर अभी ताज़ा है और आप इसे सबसे पहले zeebihar.com पर पढ़ रहे हैं। जैसे-जैसे अधिक जानकारी मिलेगी, हम इसे अपडेट कर रहें हैं। आप हमारे साथ जुड़े रहें और पाएं हर सच्ची ख़बर, सबसे पहले सिर्फ zeebihar.com पर।

12 अगस्त से होगी पार्ट 3 की प्रैक्टिकल परीक्षाः

आपको बता दें कि स्नातक पार्ट श्री की परीक्षा का प्रैक्टिकल 12 अगस्त 2024 से शुरू होगा। छात्रों को अपने कॉलेज में ही प्रैक्टिकल की परीक्षा देनी होगी। संगीत विषय की प्रैक्टिकल परीक्षा का केंद्र तय कर दिया गया है।

पं. उगम पांडेय कॉलेज में मोतिहारी व बेतिया के कॉलेजों का केंद्र होगा, एमडीडीएम कॉलेज में मुजफ्फरपुर और वैशाली जिलों के कॉलेजों का केंद्र होगा। पीआरआरडी कॉलेज सीतामढ़ी में सीतामढ़ी व शिवहर के कॉलेजों का केंद्र होगा। प्रैक्टिकल परीक्षा में बाह्य परीक्षक की तैनाती प्राचार्य करेंगे। परीक्षा के लिए छात्र 500 रुपये लेट फाइन देकर 29 जुलाई से 6 अगस्त तक परीक्षा फॉर्म भर सकते हैं।

उपरोक्त सभी बिंदुओं की सहायता से हमने आपको पूरी नई अपडेट के बारे में बताया है ताकि आप इससे पूरा लाभ उठा सकें। आखिरकार, आर्टिकल के अंत में, हम आशा करते हैं कि यह आर्टिकल आप सभी को पसंद आया होगा, और आप इसे लाइक, शेयर और कमेंट करेंगे।

बिहार में सभी प्रमुख सरकारी नौकरियों और योजनाओं की नवीनतम अपडेट के लिए टेलीग्राम और WhatsApp ग्रुप ज्वाइन करें!

Join WhatsApp – Click Here

Join Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Follow On Google News – Click on Star 🌟